लोकल युवाओं को नौकरी नहीं दी तो कोका-कोला कंपनी पर जड़ा ताला, किसानों ने किया हंगामा

बड़ी खबर : लोकल युवाओं को नौकरी नहीं दी तो कोका-कोला कंपनी पर जड़ा ताला, किसानों ने किया हंगामा

लोकल युवाओं को नौकरी नहीं दी तो कोका-कोला कंपनी पर जड़ा ताला, किसानों ने किया हंगामा

Tricity Today | लोकल युवाओं को नौकरी नहीं दी तो कोका-कोला कंपनी पर जड़ा ताला

Greater Noida News : किसान सभा हापुड़, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर के नेतृत्व में रोजगार की मांग को लेकर डासना औद्योगिक क्षेत्र में कोका-कोला कंपनी पर ताला जड़ दिया। पिछले काफी दिनों से किसान सभा के नेतृत्व में अधिग्रहण से प्रभावित किसान रोजगार की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके संबंध में 2 दिसंबर को प्रशासन की मध्यस्थता में कंपनी के साथ वार्ता विफल हो गई। नतीजे में किसान सभा ने फैक्ट्री का ताला बंद कर दिया। तालाबंदी के बाद वहां मौजूद एसडीएम और सीओ ने फैक्ट्री के अधिकारियों को मौके पर बुलाया और तय हुआ कि सक्षम स्तर पर वार्ता की जाए, जिसके लिए फैक्ट्री के मालिक सीईओ बृहस्पतिवार को आएंगे और किसानों के साथ वार्ता करेंगे। तब तक किसान सभा का धरना चलता रहेगा। 

कोका-कोला कंपनी ने बायोडाटा जमा किया, लेकिन नौकरी नहीं दी
किसान सभा गौतमबुद्ध नगर के जिला अध्यक्ष डॉ.रुपेश वर्मा और संयोजक वीर सिंह नागर के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में गौतमबुद्ध नगर जिला कमेटी के साथियों सहित अन्य कार्यकर्ता कोका-कोला कंपनी पर प्रदर्शन करने पहुंचे। किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ.रुपेश वर्मा ने मौजूद किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि नए कानून में रोजगार किसानों का हक है, कोका-कोला कंपनी ने किसानों के बायोडाटा जमा कराकर उनका इंटरव्यू लेकर और उन्हें रोजगार नहीं दिया है। यह कंपनी ने किसानों के साथ धोखाधड़ी की है। पूर्व में कंपनी द्वारा किसानों के साथ किए गए समझौते का पालन करना होगा और नई भर्तियों में सबसे पहले औद्योगिक क्षेत्र में भूमि अधिग्रहण एवं भूमि की खरीद से प्रभावित किसानों को रोजगार देना होगा  

गुरुवार को होगा बड़ा आंदोलन
किसान सभा के जिला उपाध्यक्ष सतीश यादव ने कहा कि यह लड़ाई आर-पार की है और तब तक लड़ी जाएगी, जब तक जीत नहीं जाते। किसान सभा के उपाध्यक्ष अजब सिंह ने ऐलान किया कि हमारी महिला शक्ति और हम जरूरत पड़ने पर रात दिन यहीं पर रुकने का काम करेंगे। किसान सभा के नेता गवरी मुखिया ने कहा कि या तो बृहस्पतिवार में किसानों की मांगे मान ली जाती है, अन्यथा किसान सभा फिर से ताला लगा देगी। रविवार को हुए इस प्रदर्शन में निरंकार प्रधान, दुष्यंत सतीश उपाध्याय, मनवीर भाटी, संतराम भाटी, प्रशांत भाटी, मोहित भाटी, अजय पाल भाटी, इंद्रजीत भाटी, धीरज भाटी, राकेश ठेकेदार, सुरेश यादव, गौरव यादव, जोगेंद्री, बबीता भाटी, वीरवती, आशा यादव, रेखा चौहान, चंदा बेगम, सीटू के जिला अध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, रंगीलाल भाटी, शिशांत भाटी, मोनू मुखिया, नरेश नागर, करण सिंह नागर समेत सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.