लॉयड कॉलेज के खाने में निकला कॉकरोच, हाई लेवल पर पहुंचा मामला, Photo

ग्रेटर नोएडा में छात्रों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ : लॉयड कॉलेज के खाने में निकला कॉकरोच, हाई लेवल पर पहुंचा मामला, Photo

लॉयड कॉलेज के खाने में निकला कॉकरोच, हाई लेवल पर पहुंचा मामला, Photo

Tricity Today | वायरल फोटो

Greater Noida : नोएडा और ग्रेटर नोएडा के तमाम कॉलेजों में देश के अन्य जिलों और शहरों से छात्र आकर पढ़ रहे हैं। ऐसे में सैकड़ों की संख्या में छात्र कॉलेज के हॉस्टल में रहते हैं। हॉस्टल वाले लगातार यह दावा करते है कि उनका खाना साफ-सुथरे ढंग से बनाया जा रहा है। इसी बीच ग्रेटर नोएडा के नामी कॉलेज लॉयड की सच्चाई सामने आई है। लॉयड कॉलेज में हॉस्टल के खाने में कॉकरोच मिला है। इसकी शिकायत एक छात्रा ने अपने पिता से की, जिसके बाद मामला संज्ञान में आया है। शिकायत मिलने के बाद खाद्य विभाग (Food Department) ने लॉयड कॉलेज को नोटिस भेज जांच के लिए सैंपल लिया है। 

क्या है पूरा मामला 
गौतमबुद्ध नगर (खाद्य) सहायक आयुक्त से मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को सूचना मिली थी कि ग्रेटर नोएडा के निजी कॉलेज के होस्टल्स के खाने में कॉकरोच मिला है। मुख्य खाद्य सुरक्षा आधिकारी के नेतृत्व में नॉलेज पार्क-2 स्थित लॉयड कॉलेज के आर्यन रेजीडेंसी में संचालित कैंटीन का निरीक्षण खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरपी गुप्ता द्वारा किया गया। निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई व्यवस्था और अन्य मानक अनुपालन संतोषजनक नहीं पाया गया। जिसके लिए कॉलेज प्रशासन और कैंटीन संचालक को नोटिस दिया गया है।

बिरयानी का लिया सैंपल, रिपोर्ट के बाद होगी कार्रवाई 
मौके पर हॉस्टल में रह रहे छात्रों से भी इस संबंध में बात की गई। जिसमें अधिकांश छात्रों ने साफ-सफाई और खाने की गुणवत्ता को लेकर असंतुष्टि जताई। इस संबंध में कॉलेज प्रशासन की ओर से वार्डन और कैंटीन संचालक से वार्ता कर छात्रों की कमेटी गठित करने छात्रों का साप्ताहिक फीडबैक लेने का सुझाव दिया गया। लॉयड कॉलेज प्रशासन की तरफ से आश्वासन दिया गया कि बहुत जल्द वह इस शिकायत पर आवश्यक कदम उठाएंगे। मौके पर गुणवत्ता परीक्षण के लिए छात्रों को सर्व किए जा रहे बिरयानी का सैंपल लिया गया। जिसकी जांच राजकीय प्रयोगशाला में की जा रहा है। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, वायरल फोटोज को देखकर कई अभिभावक परेशान है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.