यूपी 112 टीम लगातार 17वीं बार रिस्पांस टाइम में आई नंबर वन, दो बार मिला पीआरवी ऑफ द डे का अवॉर्ड

शाबाश नोएडा पुलिस : यूपी 112 टीम लगातार 17वीं बार रिस्पांस टाइम में आई नंबर वन, दो बार मिला पीआरवी ऑफ द डे का अवॉर्ड

यूपी 112 टीम लगातार 17वीं बार रिस्पांस टाइम में आई नंबर वन, दो बार मिला पीआरवी ऑफ द डे का अवॉर्ड

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : पूरे उत्तर प्रदेश में यूपी 112 के रिस्पांस टाइम में गौतमबुद्ध नगर प्रथम स्थान पर रहा है। गौतमबुद्ध नगर बीते 16 माह से लगातार प्रथम स्थान पर रहा है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने 17वी बार पहले स्थान पर अपनी पकड़ बरकरार रखी है। गौतमबुद्ध नगर में डायल 112 की 65 चार पहिया व 50 दोपहिया पीआरवी कॉलर की तुरंत सहायता के लिए प्रयासरत रहती हैं। गौतमबुद्ध नगर में प्रतिदिन लगभग 422 कॉलर्स के द्वारा पीआरवी के माध्यम से मदद ली जाती है।

कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर में नवंबर माह में कुल 13,102 सूचनाएं प्राप्त हुई थी। जिन पर जनपद में तैनात पीआरवी द्वारा घटनास्थल पर पहुंच सहायता प्रदान की गई थी। महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए जनपद में 6 महिला पीआरवी, हाईवे पर सुरक्षा एवं तुरंत रेस्पॉन्स के लिए 04 पीआरवी ईस्टर्न पेरीफेरल तथा 02 पीआरवी यमुना एक्सप्रेसवे पर संचालित रहती हैं। दिसंबर महीने में जनपद के शहरी क्षेत्र में पीआरवी का एवरेज रिस्पांस टाइम 5 मिनट 42 सेकंड रहा है। वहीं देहात क्षेत्र में पीआरवी का रिस्पांस टाइम 6 मिनट 41 सेकंड रहा है। जनपद गौतमबुधनगर का एवरेज रिस्पांस टाइम 6 मिनट 22 सेकंड रहा है।

पीआरवी की कार्यशैली, तकनीकी सहायता व जल्द से जल्द कॉलर को पूर्ण रूप से सहायता प्रदान करने के लिए पीआरवी कर्मियों को समय-समय पर 18 दिवसीय फ्रेशर कोर्स कराया जाता है। 6 महीनों के अंतराल पर सभी पीआरवी कर्मियों को 09 दिवसीय रिफ्रेशर कोर्स कराया जाता है।

दो बार मिला पीआरवी ऑफ द डे का खिताब
16 दिसंबर को बादलपुर क्षेत्र में फोन छीनने की सूचना पर पीआरवी मौके पर पहुंची थी। घटनास्थल पर मोबाइल छीनकर भाग रहे बाइक सवार दो युवकों से भीड़ मारपीट कर रही थी। पीआरवी कर्मियों के द्वारा दोनों बाइक सवारों को भीड़ से छुड़ाकर उनसे मोटरसाइकिल व मोबाइल बरामद कर थाने पर सुपुर्द किया गया। थाने पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की गई थी।

27 दिसंबर को फेस 3 थाना क्षेत्र में आत्महत्या करने की सूचना पर पीआरवी मौके पर पहुंची थी घटनास्थल पर पहुंच पीआरवी कर्मियों को जानकारी हुई कि कॉलर की लड़की के साथ उसके पति ने मारपीट की थी जिस कारण कॉलेज की लड़की ने नाराज होकर जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था। पीआरवी कर्मियों के द्वारा कॉलर एवं कॉलर की बेटी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.