ग्रेटर नोएडा में जल भराव के लिए जिम्मेदार कम्पनी ब्लैक लिस्ट, 5 लाख का जुर्माना लगा, हल्दौनी और कुलेसरा पहुंचे सीईओ, दो अफसर सस्पेंड होंगे

Tricity Today Impact : ग्रेटर नोएडा में जल भराव के लिए जिम्मेदार कम्पनी ब्लैक लिस्ट, 5 लाख का जुर्माना लगा, हल्दौनी और कुलेसरा पहुंचे सीईओ, दो अफसर सस्पेंड होंगे

ग्रेटर नोएडा में जल भराव के लिए जिम्मेदार कम्पनी ब्लैक लिस्ट, 5 लाख का जुर्माना लगा, हल्दौनी और कुलेसरा पहुंचे सीईओ, दो अफसर सस्पेंड होंगे

Tricity Today | हल्दौनी और कुलेसरा पहुंचे सीईओ

  • - सीईओ नरेंद्र भूषण ने किया हल्दौनी और कुलेसरा गांव का दौरा 
  • - मंगलवार को ट्राईसिटी टुडे ने इस समस्या को प्रमुखता से उठाया
  • - जलभराव को देखकर सीईओ ने दो अफसरों को सस्पेंड किया
  • - सीईओ ने ठेकेदार पर 5 लाख का जुर्माना लगाया
Greater Noida News : बारिश से हाल बेहाल ग्रेटर नोएडा शहर का जायजा लेने आखिरकार बुधवार को मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण जायजा लेने पहुंचे। सीईओ ने हल्दौनी और कुलेसरा का दौरा किया। मामूली सी बारिश के कारण घुटनों तक भरे पानी को देखा। सीईओ ने एक कम्पनी को ब्लैक लिस्ट किया है। ठेकेदार पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। सीईओ ने जिम्मेदार अफसरों से 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी और समाधान करने का आदेश दिया है। इसके अलावा सीईओ ने दो अफसरों को भी सस्पेंड कर दिया है।

आपको बता दें, सोमवार की देर रात हुई बारिश के कारण शहर में जगह-जगह पानी भर गया। मंगलवार की सुबह से जल भराव की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। शहर के लोग भड़के हुए हैं। लोगों का कहना है कि इससे पहले शहर में ऐसी बदहाली देखने को नहीं मिली थी। ट्वीटर और व्हाट्सएप ग्रुप्स पर तस्वीरें आने के बाद प्राधिकरण के कर्मचारियों ने दौड़ लगाई। अब बुधवार की दोपहर सीईओ नरेंद्र भूषण हल्दौनी और कुलेसरा पहुंचे। जलभराव का जायजा लिया।

हिंडन पुल से डीएससी रोड का दौरा किया
प्राधिकरण की ओर से जानकारी दी गई है कि मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने हिंडन नदी के कुलेसरा पुल से लेकर डीएससी रोड पर जलभराव की स्थिति का जायजा लिया है। खराब हालत देखकर सीईओ ने प्राधिकरण अफसरों को कड़ी फटकार लगाई है। इस क्षेत्र में काम करने के लिए जिम्मेदार कांट्रेक्टर एके सिंह को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। उस पर 5 लाख रुपये का अर्थदंड भी लगाया गया है। इस दौरान प्राधिकरण के महाप्रबंधक एके अरोड़ा, सीनियर मैनेजर कपिल देव, सीनियर मैनेजर एके जैन, जल, सीवर, स्वास्थ्य और नगरीय सेवा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

मैनेजर और सीनियर मैनेजर सस्पेंड होंगे
प्राधिकरण की ओर से जानकारी दी गई है कि मैनेजर अजय राय और सीनियर मैनेजर एनके जैन को निलंबित करने की सिफारिश की जाएगी। सीईओ ने प्राधिकरण के मानव संसाधन विभाग को रिपोर्ट बनाकर भेजने का आदेश दिया है। दोनों के खिलाफ शासन को रिपोर्ट भेजी जा रही है। सीईओ ने प्राधिकरण अधिकारियों को आदेश दिया है कि तत्काल जलभराव की समस्या को स्थाई रूप से खत्म किया जाए। इसके लिए जो भी काम किया जाना है, उसका प्रस्ताव 24 घंटे में उपलब्ध करवाया जाए। सीईओ ने शहर के सभी वर्क सर्किल के जिम्मेदार इंजीनियरों और मैनेजर को अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण करने का आदेश दिया है।

जलभराव के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी हुए
इसके अलावा शहर के लोगों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। सीईओ ने कहा है कि शहर के किसी भी हिस्से में अगर जलभराव की समस्या है तो दूरभाष नंबर 01202336046, 47, 48, 49 और व्हाट्सएप नंबर 1800203912 या मित्रा एप पर शिकायत कर सकते हैं।

शहर में मंगलवार को मामूली बारिश हुई है। जिसके बाद कई आवासीय और औद्योगिक सेक्टरों में जल जमाव हो गया है। शहर के सेक्टर इकोटेक-3, सेक्टर बीटा-2, कुलेसरा और हल्दौनी में बुरा हाल है। सेक्टर इकोटेक-3 में सहायक पुलिस आयुक्त कार्यालय के आसपास सड़क पर करीब आधा किलोमीटर तक पानी भरा है। सुबह के वक्त सूरजपुर से कुलेसरा तक ट्रैफिक जाम लग गया। पुलिस कर्मियों को बारिश के बीच भीगते हुए यातायात संभालना पड़ा। सीवर के मेन हॉल खुले होने के कारण हादसों का खतरा था। पुलिस वाले ऐसे स्थानों पर पानी के बीच खड़े होकर ड्यूटी करते देखे गए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.