निवासियों में खुशी, 27 साल करना पड़ा अपने घर का इंतजार

ग्रेटर नोएडा की पहली हाउसिंग सोसायटी की मिला कम्प्लीशन : निवासियों में खुशी, 27 साल करना पड़ा अपने घर का इंतजार

निवासियों में खुशी, 27 साल करना पड़ा अपने घर का इंतजार

Tricity Today | हाउसिंग सोसायटी की मिला कम्प्लीशन

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा शहर की सबसे पहली हाउसिंग सोसाइटी को कंप्लिशन सर्टिफ़िकेट जारी किया गया है। ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की महाप्रबंधक नियोजन लीनू सहगल ने सोमवार को सर्टिफ़िकेट जारी किया है। अब बिल्डर सोसाइटी ऑक्यूपेंसी सर्टिफ़िकेट हासिल करेगी। इसके तुरंत बाद इस हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले 845 परिवारों को अपने घरों पर मालिकाना हक़ मिल जाएगा। आपको बता दें कि ऑक्यूपेंसी सर्टिफ़िकेट और कंपलिशन सर्टिफिकेट नहीं मिलने के कारण सोसाइटी के फ़्लैट की रजिस्ट्री नहीं हो पा रही थी। सोसाइटी के निवासियों में ख़ुशी का माहौल है। सोमवार की दोपहर प्राधिकरण से चिट्ठी आने के बाद निवासियों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर ख़ुशी ज़ाहिर की। बिल्डर सोसायटी के सचिव यश करण बिसारिया को फूल और गुलदस्ते भेंट किए।

845 फ्लैट्स मालिकों को मिलेगा अपना हक
यश करण बिसारिया ने बताया कि सीनियर सिटिजन होम कॉम्प्लेक्स का वर्ष 1996 में आवंटन हुआ था। यह सोसाइटी 60,702.84 स्क्वायर मीटर में बनी हुई है। सीनियर सिटिजन हाउसिंग सोसाइटी में 845 फ्लैट्स हैं। लंबे समय बाद हाउसिंग सोसाइटी को ऑक्यूपेंसी सर्टिफ़िकेट मिला है। अब लोगों के घर की रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी। यह सोसाइटी ग्रेटर नोएडा शहर की सबसे पुरानी है। उन्होंने बताया कि जब ग्रेटर नोएडा शहर बसना ठीक से शुरू भी नहीं हुआ था, तभी यह सोसाइटी बनाकर तैयार हो गई थी। यह हाउसिंग सोसाइटी शहर की सबसे पुराना होम कंपलेक्स है।

ग्रेटर नोएडा में रजिस्ट्री का मुद्दा बना मुख्य
आपको बता दें कि शहर में तमाम हाउसिंग सोसायटी हैं, जिनकी रजिस्ट्री अभी तक शुरू नहीं हुई है। ऐसे में वह लोग ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से लेकर सरकार तक से रजिस्ट्री शुरू करवाने की मांग कर रहे हैं। घरों की रजिस्ट्री ग्रेटर नोएडा शहर का एक मुख्य मुद्दा बन गया है। हालांकि, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में एक मंच के माध्यम से कहा था कि बहुत जल्द गौतमबुद्ध नगर में रहने वाले सभी लोगों की घर की रजिस्ट्री शुरू जाएंगी। इसको लेकर बड़े स्तर पर तैयारी की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.