नोएडा से ग्रेटर नोएडा आना-जाना होगा और आसान, जल्द हिंडन पुल का निर्माण होगा पूरा

अच्छी खबर : नोएडा से ग्रेटर नोएडा आना-जाना होगा और आसान, जल्द हिंडन पुल का निर्माण होगा पूरा

नोएडा से ग्रेटर नोएडा आना-जाना होगा और आसान, जल्द हिंडन पुल का निर्माण होगा पूरा

Tricity Today | बोर्ड बैठक में रखा प्रस्ताव

  • -नॉलेज पार्क थ्री से सेक्टर 146-147 के बीच बनना है पुल
  • -बादौली में जमीन विवाद के चलते रुका है निर्माण कार्य
  • -ग्रेनो प्राधिकरण बोर्ड ने की परियोजनाओं की समीक्षा
     
Greater Noida News : अब जल्द ही ग्रेटर नोएडा से नोएडा आना-जाना और आसान हो जाएगा। ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थ्री से नोएडा के सेक्टर-146 और 147 के बीच हिंडन नदी पर पुल का निर्माण शीघ्र शुरू हो सकता है। शुक्रवार को प्राधिकरण बोर्ड ने नोएडा प्राधिकरण की बादौली में जमीन शीघ्र अधिग्रहित करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही प्राधिकरण बोर्ड ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अन्य परियोजनाओं की भी समीक्षा की। 

पूल बनाने से सफर होगा आसान
प्राधिकरण बोर्ड की अध्यक्षता कर रहे नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के चेयरमैन अरविन्द कुमार ने कहा कि भविष्य में नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच वाहनों की आवाजाही और बढ़ेगी। वाहनों का दबाव अधिक होगा। दोनों शहरों को जोड़ने के लिए यह वैकल्पिक मार्ग अत्यंत आवश्यक है। इसलिए ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थ्री व नोएडा के सेक्टर 146 और 147 के बीच पुल शीघ्र बनाया जाए। नोएडा के बादौली के पास जमीन का अधिग्रहण शीघ्र कर काम फिर से शुरू कराया जाए।

गंगाजल परियोजना का भी किया परीक्षण 
प्राधिकरण बोर्ड ने गंगाजल परियोजना का भी परीक्षण किया। इसकी कमिश्निंग का काम शीघ्र पूरा कर लोगों के घरों तक गंगाजल पहुंचाने के निर्देश दिए। बोर्ड ने ग्रेटर नोएडा में सोडियम स्ट्रीट लाइटों की जगह एलईडी लाइटें लगाए जाने की परियोजना की भी समीक्षा की। कुल 54 हजार स्ट्रीट लाइटों में से अब तक 47 हजार से अधिक स्ट्रीट लाइटें एलईडी में कनवर्ट कर दिए जाने की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। 

इन परियोजनाओं के टेंडर जल्द निकलेंगे 
ग्राम विकास कार्यों (सीवर, ड्रेनेज, पानी, नाली, खड़ंजा, सीसी रोड आदि) पर 30 जुलाई तक करीब 30 करोड़ रुपय खर्च होने की जानकारी बोर्ड को दी गई। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के किसान चौक (चार मूर्ति गोलचक्कर) पर अंडरपास बनाने के लिए कंसल्टेंट का चयन करने और डिजाइन, ड्राइंग और एस्टीमेट तैयार कराए जाने की सूचना भी बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत की गई। चेयरमैन अरविन्द कुमार ने इसका टेंडर शीघ्र जारी करने के निर्देश दिए। इसके बन जाने से गौड़ चौक पर ट्रैफिक की समस्या खत्म हो जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.