गौतमबुद्ध नगर में कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, आज मिले 1,200 से अधिक मामले

COVID-19 BREAKING : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, आज मिले 1,200 से अधिक मामले

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, आज मिले 1,200 से अधिक मामले

Google Image | Symbolic Photo

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, आज मिले 1,200 से अधिक मामले Gautam Buddh Nagar News : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हजार के करीब पहुंची हैं। आज सोमवार को जिले में कोरोना के 1,223 नए मरीज मिले हैं। जनपद गौतमबुद्ध नगर में सोमवार को कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। सोमवार को जनपद में सक्रिय केस की संख्या बढ़कर 5,779 हो गई हैं। कोरोना संक्रमण से ग्रसित 72 लोग आज ठीक हुए हैं। 

468 लोगों की मौत
गौतमबुद्ध नगर में पहली बार इतनी भारी संख्या में मरीज एक दिन में पाए गए हैं। जनपद में अब तक कोरोना संक्रमण के चलते 468 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक जनपद में 69,527 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जबकि 17,92,122  लोगों का अब तक कोविड टेस्ट हुआ है। वहीं 63,280 लोग कोविड से ग्रस्त होने के बाद उपचार के दौरान ठीक हुए हैं। जनपद में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते जिलाधकारी सुहास एलवाई ने कई प्रतिबंध लागू किया है। नोएडा प्राधिकरण ने यहां के सेक्टर और विभिन्न सोसायटीओं में सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू कर दिया है।

प्रतिदिन 3 हजार से ज्यादा लोगों की जांच
जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रतिदिन सरकारी लैब में 3 हजार से अधिक  कोरोना जांच हो रही है। दो हजार से अधिक जांच निजी लैब और अस्पतालों में हो रही है। सोमवार को आरटी-पीसीआर जांच में 1,141 और एंटीजन जांच में 71 नए रोगी सामने आए। इससे पहले पिछले वर्ष अप्रैल-मई माह  में दूसरी लहर के दौरान ज्यादा मरीज मिल रहे थे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.