उत्तर प्रदेश में 203 नए लोग हुए संक्रमित, आधे मामले गौतमबुद्ध नगर के, स्वास्थ्य अधिकारी बोले- सब कंट्रोल में

COVID-19 BREAKING : उत्तर प्रदेश में 203 नए लोग हुए संक्रमित, आधे मामले गौतमबुद्ध नगर के, स्वास्थ्य अधिकारी बोले- सब कंट्रोल में

उत्तर प्रदेश में 203 नए लोग हुए संक्रमित, आधे मामले गौतमबुद्ध नगर के, स्वास्थ्य अधिकारी बोले- सब कंट्रोल में

Tricity Today | COVID-19 BREAKING

UP/NOIDA NEWS : उत्तर प्रदेश में गुरुवार को कोविड-19 के 205 नए मामले दर्ज किए गए हैं। चिंताजनक विषय यह है कि इनमें से आधे मामले गौतमबुद्ध नगर के हैं। गौतमबुद्ध नगर में गुरुवार को 103 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी के साथ अब जनपद में टोटल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 529 हो गई हैं। गौतमबुद्ध नगर में तेजी से मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसके बावजूद भी स्वास्थ विभाग का कहना है कि जिले में हालत सामान्य है।

एक्टिव मरीजों की संख्या 500 के पार
गौतमबुद्ध नगर के जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील शर्मा ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान जनपद में 103 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। इसी समय के दौरान जनपद में 41 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक होकर वापस अपने घर लौटे हैं। उन्होंने बताया कि जिले में किसी की भी हालत नाजुक नहीं है। सभी लोगों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। इनमें से अधिकतर बच्चे कोरोना संक्रमण के मरीज हैं। 

आधे से ज्यादा गौतमबुद्ध नगर के मामले
गुरुवार को नोएडा ग्रेटर नोएडा में 103, गाजियाबाद में 52, लखनऊ में 16, प्रयागराज में 7, मेरठ में 4 और आगरा में 3 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। यानी कि उत्तर प्रदेश में जितने एक्टिव मामले हैं। उनमें से अधिकतर मामले गौतमबुद्ध नगर के है। 

अभी तक 490 लोगों की मौत
सीएमओ ने बताया कि जनपद में किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज का इलाज अस्पताल में नहीं किया जा रहा है। फिलहाल सभी की हालत सामान्य बनी हुई है और सभी का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में अभी तक टोटल 490 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर मौत का शिकार हुए हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण की चौथी लहर में अभी तक किसी भी व्यक्ति की जान नहीं गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.