संगठन बोला- नहीं चलेगी स्कूलों और अस्पतालों की मनमानी

करप्शन फ्री इंडिया 3 मई को पहुंचेगा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण : संगठन बोला- नहीं चलेगी स्कूलों और अस्पतालों की मनमानी

संगठन बोला- नहीं चलेगी स्कूलों और अस्पतालों की मनमानी

Tricity Today | करप्शन फ्री इंडिया 3 मई को पहुंचेगा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

Greater Noida : करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने रविवार बैठक का आयोजन। यह बैठक जेवर ब्लॉक के जुनेदपुर गांव में जिला अध्यक्ष प्रेम प्रधान के नेतृत्व में संपन्न हुई। बैठक में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा जिन-जिन किसानों की भूमि अधिग्रहण की गई है उन सभी किसानों को प्राइवेट स्कूलों एवं अस्पतालों में लाभ देने के लिए कानून बनाया गया था। लेकिन आज तक ग्रेटर नोएडा के मूल किसानों को लाभ नहीं मिल पाया। 

तानाशाही और लापरवाही का शिकार बन रहे किसान 
प्राइवेट स्कूलों और अस्पतालों की तानाशाही और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की लापरवाही के विरोध में 3 मई को संगठन के कार्यकर्ता एवं ग्रामीण ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण दफ्तर पर हल्ला बोल प्रदर्शन करेंगे। करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय  कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर में प्राइवेट स्कूल एवं अस्पताल बनाने के लिए सस्ते दरों पर जमीनें दी गई थी। सस्ते दर पर जमीन देते समय प्राधिकरण की तरफ से लीज डीड में यह शर्त रखी गई थी कि यहां के मूल किसानों के बच्चों को प्रत्येक प्राइवेट स्कूल ट्यूशन फीस में 25% छूट देंगे व किसी भी प्रकार का अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाएगा।
   
किसानों को किसी भी प्रकार का लाभ नहीं 
संगठन के प्रदेश महासचिव दिनेश नागर ने बताया कि अस्पतालों को भी सस्ते दरों पर जमीन दी गई। जिसमें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से दिशा निर्देशित किया गया कि स्थानीय किसानों के लिए प्रत्येक प्राइवेट अस्पताल 2 घंटे सुबह 2 घंटे शाम को ओपीडी फ्री रखेगा एंव ऑपरेशन व गंभीर बीमारी में भारी छूट दी जाएगी। लेकिन प्राइवेट स्कूल व अस्पताल ग्रेटर नोएडा के मूल किसानों को किसी भी प्रकार का लाभ नहीं दे रहे है। जिसके विरोध में 3 मई को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर करप्शन फ्री इंडिया संगठन का हल्ला बोल प्रदर्शन होगा।
 
यह लोग रहे मौजूद 
इस बैठक में दिनेश नागर, प्रेम प्रधान, कुलबीर भाटी, यतेंद्र नागर, धर्मेंद्र भाटी, साहिल कुमार, रोहताश नागर , राकेश नागर व सुबोध नागर आदि लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.