गौतमबुद्ध नगर परिवार न्यायालय में काउंसलर सुलझाएंगे घरेलू विवाद, जानें आवेदन की प्रक्रिया और पात्रता

नियुक्ति : गौतमबुद्ध नगर परिवार न्यायालय में काउंसलर सुलझाएंगे घरेलू विवाद, जानें आवेदन की प्रक्रिया और पात्रता

गौतमबुद्ध नगर परिवार न्यायालय में काउंसलर सुलझाएंगे घरेलू विवाद, जानें आवेदन की प्रक्रिया और पात्रता

Google Image | Symbolic Photo

Gautam Buddh Nagar : गौतमबुद्ध नगर कुटुंब न्यायालय में पारिवारिक प्रकरणों में परामर्श के लिए काउंसलर की नियुक्ति की जाएगी। इच्छुक पात्र व्यक्ति आगामी 20 नवंबर तक जनपद न्यायालय में अपना आवेदन जमा करा सकते हैं। हालांकि पद पर नियुक्ति के लिए शैक्षणिक और अनुभव पात्रता होनी आवश्यक है। प्रधान न्यायाधीश जिला परिवार न्यायालय अंगद प्रसाद-I ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुटुंब न्यायालय गौतमबुद्ध नगर में पारिवारिक प्रकरणों में परामर्श के लिए कांउसलर की नियुक्ति की जाएगी। 

उन्होंने परामर्शदाता पद की पात्रता के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि आवेदक समाजशास्त्र या मनोविज्ञान में से किसी एक विषय में स्नातक की डिग्री रखता हो। उसे समाज सेवा का अनुभव हो। सामाजिक कार्य में मास्टर डिग्री धारक और पारिवारिक काउंसलिंग में 2 वर्ष का अनुभव रखने वाले को वरीयता दी जाएगी। साथ ही आवेदक की उम्र विज्ञापन की तिथि को 25 वर्ष से 65 वर्ष के बीच की होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि नियुक्ति की तिथि से परामर्शदाता का कार्यकाल 3 वर्ष के लिए होगा। 

मानदेय के रूप में 375 रुपये प्रति कार्य दिवस या 10000 जो भी कम हो दिया जाएगा। इच्छुक पात्र व्यक्ति अपना आवेदन पत्र योग्यता से संबंधित प्रमाणित प्रतिलिपि संलग्न कर परिवार न्यायालय गौतमबुद्ध नगर के कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारी के पास 20 नवंबर शाम 4:00 बजे तक जमा करा सकते हैं। निर्धारित तिथि के बाद किए गए आवेदन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। आवेदन की तिथि समाप्त होने के बाद पात्र लोगों के चयन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.