गौतमबुद्ध नगर में मतगणना शुरू, पहले वोटों की छंटनी होगी, दोपहर तक आएगा पहला रुझान

BIG BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में मतगणना शुरू, पहले वोटों की छंटनी होगी, दोपहर तक आएगा पहला रुझान

गौतमबुद्ध नगर में मतगणना शुरू, पहले वोटों की छंटनी होगी, दोपहर तक आएगा पहला रुझान

Tricity Today | Symbolic Photo

  • -ग्राम प्रधान के 87 पद और 450 प्रत्याशी मैदान में हैं
  • -बीडीसी के 112 पद हैं और 332 प्रत्याशी चुनाव लड़े
  • -जिला पंचायत सदस्य के लिए केवल 5 पद और 52 प्रत्याशी 
UP Panchayat Election Counting : गौतमबुद्घ नगर में तीन स्थानों पर आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है। मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई है। पहले राउंड के लिए वोटों की छंटनी की जा रही है। देर शाम तक मतगणना पूरी होने की संभावना है। हाथोंहाथ परिणामों की घोषणा की जाएगी। इस दौरान किसी प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ेगा तो किसी के सिर पर जीत का ताज सजेगा। जीत के बाद किसी भी प्रत्याशी को जुलूस और रैली निकालने की अनुमति नहीं होगी। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त और जिलाधिकारी ने पाबंदी लगा दी है।

जिले में दूसरे चरण के दौरान 19 अप्रैल को ग्राम प्रधान के 87 पदों, बीडीसी के 112 पर और जिला पंचायत सदस्य के पांच पदों पर मतदान करवाया गया था। ग्राम प्रधान के पदों पर 450, बीडीसी के पदों पर 332 और जिला पंचायत सदस्य के पदों पर 52 प्रत्याशी मैदान में हैं। इन सभी की किस्मत मेतपेटियों में बंद हैं। जो स्ट्रांग रुम में रखी गई थीं। गौतमबुद्ध नगर की अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) वंदिता श्रीवास्तव ने बताया कि जेवर ब्लॉक के लिए मतगणना जनता इंटर कॉलेज जेवर में हो रही है। दादरी ब्लॉक के मतों की गणना अग्रसेन आदर्श इंटर कॉलेज दादरी में करवाई जा रही है। बिसरख ब्लॉक की मिहिर भोज इंटर कॉलेज दादरी में मतगणना शुरू हो चुकी है। सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो गई है। मतगणना की वीडियोग्राफी करवाई जा रही है। पुलिस सुरक्षा के बीच मतपेटियों को स्ट्रांग रुम से बाहर निकालकर लाया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि मतगणना करने के लिए 650 से कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है। कर्मचारी दो शिफ्ट में काम करेंगे। इस बार की मतगणना के लिए दोहरी सुरक्षा व्यवस्था अपनाई गई है। एक और पुलिस ने किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुख्ता बंदोबस्त किए हैं। करीब 1000 पुलिसकर्मी सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। दो डीसीपी पूरे समय मतगणना की निगरानी करेंगे। अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार और पुलिस आयुक्त आलोक कुमार भी मतगणना केंद्रों का दौरा करने जाएंगे। दूसरी ओर इस बार कोरोनावायरस का संक्रमण चरम पर है। इसे ध्यान में रखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है।

उम्मीदवारों और मतगणना एजेंट नेगेटिव रिपोर्ट साथ लेकर आए
मतगणना में शामिल होने के लिए सभी प्रत्याशियों और उनके एजेंटों को कोरोना संक्रमण की नेगेटिव रिपोर्ट सा‌थ लेकर आने के लिए कहा गया। सभी लोगों की आरटीपीसीआर या एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट देखकर मतगणना केंद्रों में प्रवेश दिया जा रहा है। अगर वैक्सीन के दोनों टीके लगवा चुके हैं तो उसकी रिपोर्ट साथ लानी होगी।

6-7 राउंड में पूरी होगी मतगणना, दोपहर तक पहला रुझान आएगा
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना छह से सात राउंड में पूरी की जाएगी। बिसरख और जेवर ब्लॉक में 20-20 और दादरी में 24 टेलब लगाई गई हैं। जहां पर बूथ वार मतगणना होगी। बिसरख में 120, दादरी में 143 और जेवर में 114 बूथ हैं। ऐसे में मतगणना छह से सात राउंड में पूरी होगी। अफसरों का कहना है कि देर रात तक भी मतगणना चल सकती है। इस बार सभी चारों पदों के लिए एक ही मत पेटी में वोट डाले गए हैं। लिहाजा, सबसे पहले छटनी का काम शुरू किया जाएगा। उम्मीद है कि दोपहर 12:00 बजे तक वोटों की छटनी कर ली जाएगी। इसके बाद मतगणना शुरू होगी। ऐसे में दोपहर तक पहला रुझान आने की संभावना है।



 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.