4 जून को सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना, एक क्लिक में पढ़िए डीएम मनीष कुमार वर्मा की पूरी तैयारी

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव : 4 जून को सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना, एक क्लिक में पढ़िए डीएम मनीष कुमार वर्मा की पूरी तैयारी

4 जून को सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना, एक क्लिक में पढ़िए डीएम मनीष कुमार वर्मा की पूरी तैयारी

Tricity Today | DM Manish Kumar Varma

Greater Noida News : आगामी 4 जून 2024 को गौतमबुद्ध नगर समेत पूरे देश में लोकसभा चुनाव को लेकर मतगणना होगी। मतगणना को लेकर गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी और चुनाव अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि किस तरीके से प्रशासनिक तैयारी की गई है? कहां पर मतगणना होगी और इसको लेकर क्या व्यवस्था बनाई गई है? सुबह करीब 8:00 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी।

कहां पर होगी मतगणना
मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि नोएडा में स्थित फूल मंडी में नोएडा विधानसभा, दादरी विधानसभा और जेवर विधानसभा में हुए मतदान की मतगणना की जाएगी। इसके अलावा सिकंदराबाद और खुर्जा विधानसभा के मतदान की मतगणना बुलंदशहर में स्थित अनूपशहर के नवीन मंडी में की जाएगी। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट में यह पांचों विधानसभा आती हैं। कड़ी निगरानी और सुरक्षा के बीच मतगणना होगी। सभी उम्मीदवारों और पार्टियों के एजेंट मौके पर मौजूद रहेंगे। उनकी मौजूदगी में ही मतगणना होगी, ताकि पारदर्शिता बनी रहे।

इस तरह होगी पूरे लोकसभा की मतगणना
उन्होंने बताया कि हर एक विधानसभा में हुए मतदान की मतगणना करने के लिए 15 टेबल लगाई जाएगी। जिसमें से 14 टेबल मतगणना के लिए और एक टेबल सहायक रिटर्निग ऑफिसर के लिए होगी। इस तरीके से नोएडा फूल मंडी में 45 टेबल लगाई जाएगी और बुलंदशहर की नवीन मंडी में 30 टेबल लगाई जाएगी। इसके अलावा बेल्ट पेपर के माध्यम से हुए मतदान की मतगणना के लिए 10 टेबल लगाई जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.