जेवर में बनेगा देश का सबसे बड़ा औलंपिक पार्क, शासन ने यमुना प्राधिकरण से मांगी जानकारी

नोएडा एयरपोर्ट के पास : जेवर में बनेगा देश का सबसे बड़ा औलंपिक पार्क, शासन ने यमुना प्राधिकरण से मांगी जानकारी

जेवर में बनेगा देश का सबसे बड़ा औलंपिक पार्क, शासन ने यमुना प्राधिकरण से मांगी जानकारी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida : जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास यमुना अथॉरिटी एशिया का सबसे बड़ा औलंपिक पार्क और गोल्फ कोर्स बनाएगी। औलंपिक पार्क और गोल्फ कोर्स के लिए यूपी शासन ने यमुना अथॉरिटी को स्टडी करने के निर्देश दिए है। शासन से निर्देश मिलने के बाद यमुना अथॉरिटी मास्टर प्लान में जमीन चिहिन्त करने की तैयारी में जुट गई है। 

मास्टर प्लान 2031 के लिए रिजर्व
यमुना अथॉरिटी के मास्टर प्लान 2031 में सेक्टर-22एफ पूरा सेक्टर रिकेशनल ग्रीन के लिए रिर्जव किया हुआ है। इस सेक्टर में गोल्फ कोर्स और औलंपिक पार्क बनाने को लेकर मंथन चल रहा है। सेक्टर-22एफ यमुना अथॉरिटी का हरा-भरा सेक्टर होगा। यह सेक्टर यमुना एक्सप्रेसवे से सटा हुआ है। इस सेक्टर में औलंपिक पार्क ओर गोल्फ कोर्स बनाना संभव है। 

एक छत के नीचे होंगी सभी सुविधाएं
औलंपिक पार्क में गैम होंगे। यहां पर एक ही छत के नीचे कई तरह के खेल खेले जाएंगे। यह दिल्ली से सटा हुआ एनसीआर का सबसे अहम एरिया है। दिल्ली में औलंपिक गैम हो चुके है। एक मुख्य कारण यह भी है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ओलंपिक गेम कराने के लिए जमीन भी बची नहीं है। ऐसे में दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर के जेवर में ओलंपिक पाक बनना संभव है। सबसे बड़ा फायदा यह भी होगा कि खिलाड़ी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के माध्यम से विदेश से आ सकते हैं और आसानी से जा सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.