गौतमबुद्ध नगर की अदालतें एक दिन करेंगी एक लाख मुकदमों की सुनाई, बन सकता है बड़ा रिकॉर्ड

Uttar Pradesh : गौतमबुद्ध नगर की अदालतें एक दिन करेंगी एक लाख मुकदमों की सुनाई, बन सकता है बड़ा रिकॉर्ड

गौतमबुद्ध नगर की अदालतें एक दिन करेंगी एक लाख मुकदमों की सुनाई, बन सकता है बड़ा रिकॉर्ड

Tricity Today | Gautam Budh Nagar Court

Greater Noida News : अगर आपका गौतमबुद्ध नगर कोर्ट में मुकदमा चल रहा है और अब निपटारा करना चाहते हो तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है। आगामी 14 मई 2022 को गौतमबुद्ध नगर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बड़े पैमाने पर केस समाप्त करने का लक्ष्य रखा गया है। लोक अदालत के दौरान सिविलियंस, मेटोरियम, व्हीकल चालान और बिजली से संबंधित केसों का निस्तारण किया जाएगा। साथ ही पिछली बार 58,600 केसों का निपटारा किया गया था। जबकि इस बार पिछली बार से भी ज्यादा मुकदमों का निपटारा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ ही जिन केसों का निपटारा लोक अदालत में किया जाएगा। उनके केसों की कोर्ट फीस समाप्त कर दी जाएगी।

14 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन
राष्ट्रीय लोक अदालत के नोडल अधिकारी राजीव कुमार वत्स ने बताया कि अगर आप कोर्ट के चक्कर काटते हुए थक गए हैं और आप चाहते हैं कि अब आप केस नहीं लड़ना। ऐसे लोगों को केस खत्म करने का मौका दिया गया है। उन्होंने बताया कि 14 मई को राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से केस का निपटारा कर सकते हैं। जिसमें लोगों द्वारा कोर्ट में जमा की गई फीस भी वापस मिल जाएगी। 

पिछली बार 58,600 केसों का निपटारा किया गया 
राजीव कुमार वत्स ने बताया कि 14 मई को गौतमबुद्ध नगर डिस्टिक कोर्ट में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। जिसमें बड़े पैमाने पर उनके केसों का निपटारा किया जाएगा। इस राष्ट्रीय लोक अदालत में दोनों पक्षों में समझौता कराने का प्रयास किया जाएगा। पिछली बार 58,600 केसों का निपटारा किया गया था। इस बार यह लक्ष्य को तोड़ते हुए और ज्यादा केसों का निपटारा करने का प्रयास किया जाएगा अगर आप अपने केस को खत्म करना चाहते हैं तो अपने वकील के पास जाकर राष्ट्रीय लोक अदालत का लाभ उठा सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.