24 गांवों में कोविड टेस्ट कैंप लगाया गया, नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण ने किया दौरा, दिया आश्वासन

ग्रेटर नोएडा: 24 गांवों में कोविड टेस्ट कैंप लगाया गया, नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण ने किया दौरा, दिया आश्वासन

24 गांवों में कोविड टेस्ट कैंप लगाया गया, नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण ने किया दौरा, दिया आश्वासन

Google Image | 24 गांवों में कोविड टेस्ट कैंप लगाया गया

  • स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को 24 गांवों में कोरोना की जांच के शिविर लगाए
  • जेवर बंकापुर गांव में 12 ग्रामीण पॉजिटिव पाए गए
  • बिसरख ब्लॉक के 8 गांव में कोरोना की जांच के लिए शिविर लगाए गए
  • बिसरख ब्लाक के गांव में शाम 6 बजे तक जांच शिविर लगाए गए
  • बंकापुर में 102 लोगों के टेस्ट किए गए
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गौतमबुद्ध नगर के दौरे पर हैं। वह जनपद में कोरोना की रोकथाम के लिए बनी रणनीति की समीक्षा करेंगे। उनके आगमन की सूचना मिलते ही जिले के अफसर सक्रिय रहे। शनिवार को जनपद के कोविड प्रभारी ने ऐच्छर गांव का दौरा किया। वह कोरोना पॉजिटिव दो मरीजों के घर गए और उनका हाल जाना। उन्हें सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने का भरोसा दिया। जेवर विधायक ने बिलासपुर स्वास्थ्य केंद्र का ताला खुलवाकर निरीक्षण किया। दादरी क्षेत्र के दतावली गांव में अफसरों की टीम पहुंची और निरीक्षण किया। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को 24 गांवों में कोरोना की जांच के शिविर लगाए। जेवर बंकापुर गांव में 12 ग्रामीण पॉजिटिव पाए गए।

बंकापुर से 12 पॉजिटिव मिले
स्वास्थ्य विभाग और प्राधिकरण की टीमें गांव के बिगड़े हालात को सुधारने के लिए जुट गई हैं। शनिवार को बिसरख ब्लॉक के 8 गांव में कोरोना की जांच के लिए शिविर लगाए गए। जबकि यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के अधीन 16 गांवों में ग्रामीणों की जांच की गई। जेवर ब्लॉक के गांवों में सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक कोरोना की जांच की गई। जबकि बिसरख ब्लाक के गांव में शाम 6 बजे तक जांच शिविर लगाए गए। शिविरों में जांच के बाद पॉजिटिव मरीजों को जरूरी दवाएं दी गई ताकि उन्हें स्वास्थ्य लाभ मिल सके। गांव बंकापुर व धनसिया में जेवर से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैम्प लगाकर कोरोना की जांच की जिसमें गांव बंकापुर से 12 पॉजिटिव मिले हैं। 

इन गांवों में लगा कैंप
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना की जांच कराने के लिये गांव बंकापुर, धनसिया व छातंगा खुर्द में कैम्प लगाकर जांच की। बंकापुर में 102 लोगों के टेस्ट किए गए। यहां 12 पॉजिटिव मिले हैं। धनसिया में 26 लोगों ने कोरोना टेस्ट कराया, जिसमें मात्र एक पाजिटिव मिला। चिकित्सकों ने पॉजिटिव मिले लोगों को दवा देकर सभी पोजिटिवों को होम आईसोलेशन किया गया है। बिसरख ब्लॉक के खेड़ा चौगानपुर, मिलक लच्छी, रोजा जलालपुर, जलपुरा, रोजा याकूबपुर, भनौता,  वैदपुरा गांव में कोरोना की जांच के लिए शिविर लगाया गया है। यमुना प्राधिकरण अपने अधीन आने वाले गांवों में जांच शिविर लगाया। शनिवार को 16 गांवों में जांच शिविर लगाए गए। जिन गांवों में शिविर लगाए गए, उसमें जौनचाना, कल्लूपुरा, आकलपुर, म्याना, चक बीरमपुर, मुरादगढ़ी,  भुननातगा, नीमका, चारोली, थोरा,  दस्तमपुर, धनसिया, बंकापुर, पारोही, बीरमपुर, ख़्वाजपुर गांव शामिल है। 

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने किया दौरा
जनपद के कोविड प्रभारी एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने शनिवार को ग्राम ऐच्छर का दौरा किया। वह गांव के 2 ऐसे घरों में गए, जिसमें कोरोना संक्रमित मरीज हैं। मरीजों के परिवार वालों से मरीज का हाल-चाल जाना तथा होम आइसोलेशन आदि के बारे में परिवार के लोगों से चर्चा की। 2 मरीजों के परिजनों से दूरभाष पर वार्ता कर जानकारी ली। उन्होंने सीएमओ से कहा कि ग्रामों में विशेष शिविर लगाकर कोरोना की जांच की जाए। पाजिटिव मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी आवश्यक दवायें उपलब्ध कराई जाएं। उनके साथ जीएम परियोजना एके अरोड़ा, श्योदान सिंह, कपिलदेव, सलिल यादव, प्रवीन सलोनिया आदि उपस्थित रहे।

सैनिटाइजेशन कराई जाए
गांव सैनी के निवासी विजय नागर ने बताया कि गांव में स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव में गांव वाले झोलाछाप डाक्टरों से इलाज कराने को मजबूर हैं। गांव में जांच की सुविधा नहीं है। ना ही वैक्सीनेशन हो रहा है। अजब सिंह नागर ने शासन से मांग कि गांव मे स्वास्थ्य टीम भेजकर कोविड जांच कराई जाए और सभी का वैक्सीनेशन कराया जाए। गांव में पिछले बीस दिनों मे 17 लोगों की मौत हो चुकी है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से मांग की है कि गांव सेनेटाइजेशन और फॉगिंग कराई जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.