शारदा अस्पताल में 24 घंटों के लिए खुला कोविड वैक्सीनेशन सेंटर, विदेशी लोगों ने भी लिया फायदा

ग्रेटर नोएडा : शारदा अस्पताल में 24 घंटों के लिए खुला कोविड वैक्सीनेशन सेंटर, विदेशी लोगों ने भी लिया फायदा

शारदा अस्पताल में 24 घंटों के लिए खुला कोविड वैक्सीनेशन सेंटर, विदेशी लोगों ने भी लिया फायदा

Tricity Today | शारदा अस्पताल में 24 घंटों के लिए खुला कोविड वैक्सीनेशन सेंटर

Greater Noida : शहर के शारदा अस्पताल में रविवार से 24 घंटे कोरोना वैक्सीन लगवाने की सुविधा शुरू हो गई। इसके अलावा ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की भी शुरुआत हुई। रविवार को स्थानीय और विदेशी लोगों ने इस सुविधा का लाभ लिया। लोगों की सुविधाओं के लिए मौके पर रजिस्ट्रेशन किया गया। पहले दिन 400 से अधिक लोगों ने टीका लगवाया।  

शारदा अस्पताल के पीआर डायरेक्टर डॉ. अजीत कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की पहल पर यहां रविवार से वैक्सीनेशन अभियान को शुरू किया गया। 24 घंटे वैक्सीनेशन का फायदा उन लोगों को मिलेगा जो कामकाजी हैं। शारदा विवि कैंपस में तीन जगहों पर 10 बूथों में अभियान शुरू किया गया। किसी बूथ पर भीड़ न लगे, इस वजह से मेन गेट पर ही लोगों को टोकन दिए गए। वहीं से अलग-अलग बूथों पर भेजा गया। इसके अलावा ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की भी शुरुआत की गई। कुछ लोग कारों में बैठकर ही टीके लगवाए हैं। हालांकि इनको भी 30 मिनट तक निगरानी कक्ष में रखा गया। 

निगरानी कक्ष में वरिष्ठ डाक्टरों की देखरेख में टीम ने लोगों की काउंसिलिंग भी की। रविवार को 4 बजे तक 1100 लोगों ने पोर्टल पर पंजीकरण करा लिया। शाम 4.30 बजे तक 400 लोगों को टीके लगाए जा चुके थे। इसमें 30 से 35 लोग ड्राइव थ्रू 50 से 55 लोग वाकइन और बाकी पहले से समय लेकर आए थे।

डॉक्टरों ने शंकाओं को दूर किया
ग्रेटर नोएडा निवासी अरविंद कुमार ने बताया कि टीका लगवाने को लेकर मन में कई तरह के संशय थे, लेकिन यहां आने के बाद डाक्टरों ने सारी चिंताएं दूर कर दीं। अब वह अपने दूसरे मित्रों को भी टीके लगाने के लिए प्ररित करेंगे। अस्पताल प्रबंधन के आला अधिकारी बूथों का जायजा लेते रहे और जरूरी दिशा निर्देश दिए।

गौर सिटी-2 में 200 ने  लगवाई वैक्सीन
नेफोमा ने गौर सिटी-2 में रविवार को वैक्सीन शिविर लगवाया। यहां 200 निवासियों ने टीका लगवाया। यथार्थ हॉस्पिटल के सहयोग से यह शिविर लगाया गया था। नेफोमा की महासचिव रश्मि पाण्डेय ने बताया कि कोरोना काल में लोग अधिक से अधिक वैक्सिनेशन करवा कर सुरक्षित होना चाहते हैं। नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया की उनके पास कई सोसाइटी के लोगों के अनुरोध आ रहे हैं। यहां पर शिविर लगवाने के प्रयास जारी हैं।

घरेलू सहायिकाओं को निशुल्क वैक्सीन लगवाई
कोविड हेल्पिंग हैंड बडी ग्रुप ने रविवार को गौर सिटी में वैक्सीनेशन शिविर लगवाया। ग्रुप के सह संस्थापक मंजुल यादव ने बताया कि शारदा अस्पताल के सहयोग से लगे वैक्सीनेशन कैम्प गौर सिटी फर्स्ट एवेन्यू, 6 एवेन्यू और गैलेक्सी नार्थ एवेन्यू 2 के 300 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इसमें कोविड से जान गंवाने वाले परिवार के लोगों और घरेलू सहायिकाओं को निशुल्क टीका लगवाया गया। शिविर में ऐसे 30 लोगों को वैक्सीन लगवाई गई।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.