सुरीली आवाज ने खाली किया पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर का बैंक अकाउंट, जानिए पूरा मामला

Greater Noida : सुरीली आवाज ने खाली किया पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर का बैंक अकाउंट, जानिए पूरा मामला

सुरीली आवाज ने खाली किया पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर का बैंक अकाउंट, जानिए पूरा मामला

Google Image | Symbolic Photo

Greater Noida : ठग नए-नए तरीके से अपराध को अंजाम दे रहे हैं। साइबर अपराधी इस समय सबसे ज्यादा एक्टिव हैं। अंदाजा इस बात से लगा सकते हो कि साइबर ठगी का सबसे ज्यादा शिकार पढ़े-लिखे लोग होते हैं। अब साइबर अपराधियों ने पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर को शिकार बनाया है। बिजली का बिल जमा करने के नाम पर साइबर ठगों ने 45 हजार रुपए का इंजीनियर को चूना लगा दिया। इस मामले में पीड़ित व्यक्ति ने ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत करवाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ऐप डाउनलोड करते ही कटे 45 हजार रुपए
नॉलेज पार्क कोतवाली के प्रभारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रिपोर्ट के मुताबिक अज्ञात साइबर ठगों ने उनको एक मैसेज भेजा था। जिसमें उन्होंने लिखा है कि अगर उन्होंने बिजली का बिल जमा नहीं कराया तो बहुत ही जल्द उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा। पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर के मुताबिक अज्ञात लोगों द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक करके उन्होंने जैसे ही ऐप डाउनलोड किया। तुरंत उनके अकाउंट से ₹45,000 कट गए। पीड़ित व्यक्ति उत्तर प्रदेश पीडब्ल्यूडी विभाग में इंजीनियर के रूप में तैनात है।

मुख्य अभियंता का मैसेज
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों के दौरान बिजली बिल जमा करने के नाम पर ठगी करने की काफी ज्यादा मामले सामने आए हैं। जिले में काफी लोग बिजली बिल जमा करने के नाम पर ठगी का शिकार हुए हैं। कुछ समय पहले बिजली विभाग के मुख्य अभियंता ने जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा था कि कोई भी व्यक्ति किसी भी लिंक पर क्लिक ना करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.