नामी अस्पताल की डॉक्टर से साइबर ठगी, बात करते हुए लगा दिया 10 लाख रुपए का चूना

Greater Noida : नामी अस्पताल की डॉक्टर से साइबर ठगी, बात करते हुए लगा दिया 10 लाख रुपए का चूना

नामी अस्पताल की डॉक्टर से साइबर ठगी, बात करते हुए लगा दिया 10 लाख रुपए का चूना

Tricity Today | Symbolic Image

Greater Noida : शारदा अस्पताल में कार्यरत एक महिला डॉक्टर से 10 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी हुई है। महिला डॉक्टर को नेटबैंकिंग में कुछ दिक्कतें आ रही थी। जिसकी शिकायत करने के लिए महिला ने बैंक के कस्टमर केयर के पास कॉल करना चाहा, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। थोड़ी देर बाद बैंक का कस्टमर केयर बनकर एक व्यक्ति का कॉल आया और मदद करने की बात कही। आरोपी ने महिलाओं को अपने जहां से में ले लिया और 10 लाख रुपए बैंक एकाउंट से निकाल लिए है। अब पीड़िता इस मामले में पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

साइबर क्रिमिनल ने किया कॉल
शिकायत में नोएडा एक्सटेंशन की रहने वाली डॉ.मोनिका सक्सेना ने बताया कि वर्तमान में वह शारदा अस्पताल में बतौर चिकित्सक कार्यरत हैं। एक निजी बैंक में उनका सैलरी अकाउंट है। मोनिका हमेशा नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करती हैं। बीते दिनों नेट बैंकिंग में तकनीकी दिक्कत आने पर उन्होंने कस्टमर केयर पर कॉल की थी। दो बार कॉल नहीं लगी। तीसरी बार जब महिला कॉल करने जा रही थी, तभी उसके मोबाइल पर एक कॉल आया। जिसमें कॉलर ने खुद को कस्टमर केयर का कर्मचारी बताते हुए ब्रांच और बैंक संबंधी जानकारी देने के लिए कहा। 

आरोपी ने महिला को अपनी बातों में उलझाया
रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने जब नेट बैंकिंग संबंधी परेशानी बताई तो कॉलर ने कुछ समय में परेशानी दूर करने की बात कही। जानकारी साझा करने के दौरान ही महिला को चार मैसेज अलर्ट मोबाइल पर मिले, जिसमें 5 लाख रुपए खाते से निकलने की जानकारी थी। इसके बारे में पूछने पर जालसाज ने महिला को बताया कि खाते से रकम निकली नहीं है, ब्लकि हाइड हो गई है। कुछ समय के भीतर ही पांच लाख रुपए महिला के खाते में वापस आने की बात जालसाज ने कही। इंप्लाई आईडी, मोबाइल नंबर और ऑफिस का पता पूछने पर आरोपी ने बताया कि उसका दफ्तर सेक्टर-18 में है। 

कई बार में पैसे निकाले
इसके बाद महिला के खाते से 5 लाख रुपए और निकल गए। जिसका न तो महिला के मोबाइल पर मैसेज आया और न ही रेफरेंस नंबर आया। इसके बाद महिला डॉक्टर ने खुद की गलत पिन डालकर नेट बैंकिंग बंद कर दी। अब इस मामले में संबंधित बैंक में शिकायत की है। महिला ने कस्टमर केयर प्रबंधन और जालसाज की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए पुलिस से ठगी की रकम को वापस दिलाने की मांग की है। साइबर क्राइम थाने की प्रभारी ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.