तेजपाल नागर ने खुलवाया खंदेडा स्वास्थ्य केंद्र का ताला, 15 गांवों को मिलेंगी स्वास्थ्य सेवाएं

Good News : तेजपाल नागर ने खुलवाया खंदेडा स्वास्थ्य केंद्र का ताला, 15 गांवों को मिलेंगी स्वास्थ्य सेवाएं

तेजपाल नागर ने खुलवाया खंदेडा स्वास्थ्य केंद्र का ताला, 15 गांवों को मिलेंगी स्वास्थ्य सेवाएं

Tricity Today | तेजपाल नागर ने खुलवाया खंदेडा स्वास्थ्य केंद्र का ताला

तेजपाल नागर ने खुलवाया खंदेडा स्वास्थ्य केंद्र का ताला, 15 गांवों को मिलेंगी स्वास्थ्य सेवाएं
  • - दादरी ब्लॉक के खंदेडा स्वास्थ्य केंद्र का आज खुला ताला
  • - आलिशान बिल्डिंग बनने के बाद भी लगा था ताला
  • - दादरी विधायक तेजपाल नागर ने खुलवाया खंदेडा स्वास्थ्य केंद्र
  • - 15 से ज्यादा गांवों को मिलेगा फायदा
ग्रेटर नोएडा के दादरी ब्लॉक में स्थित खंदेडा गांव में बना स्वास्थ्य केंद्र का ताला आज खोल दिया गया है। जब से यह स्वास्थ्य केंद्र बना था, तब से ही इस पर ताला लगा हुआ था। मंगलवार को दादरी के विधायक तेजपाल नागर ने स्वास्थ्य केंद्र का ताला खुलवाया है। जिसके बाद अब यहां पर करीब 15 गांवों के लोगों को फायदा मिलेगा।

दादरी ब्लॉक के खंदेडा गांव में काफी समय से स्वास्थ्य केंद्र बना हुआ था, लेकिन यहां स्टाफ तैनात नहीं था। स्वास्थ्य केंद्र पर ताला लगाने के कारण लोग वापस चले जाते थे। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का इस स्वास्थ्य केंद्र पर ध्यान नहीं था। यह मामला करीब एक महीने से सोशल मीडिया पर चल रहा था। इसकी जानकारी स्थानीय विधायक तेजपाल नागर को दी गई।



तेजपाल नागर ने खुलवाया खंदेडा स्वास्थ्य केंद्र का ताला
खंदेडा गांव के एक निवासी ने बताया कि मंगलवार की सुबह 10 बजे तेजपाल नागर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम को लेकर पहुंचे है। इस दौरान तेजपाल नागर ने खंदेडा स्वास्थ्य केंद्र का ताला खुलाया है। स्वास्थ्य केंद्र की साफ सफाई की जा रही है। अब इसमें लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी। जिसके बाद यहां के करीब एक दर्जन गांव के लोगों को फायदा मिलेगा।

डॉक्टरों की टीम पहुंची, लोगों की कोरोना जांच शुरू
एक व्यक्ति ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र की बिल्डिंग काफी अच्छी बनी हुई है। यह स्वास्थ्य केंद्र करीब एक एकड़ में फैला हुआ है। एक अधिकारी ने बताया कि डाॅक्टरों की टीम अस्पताल में पहुंच गई है। आसपास के ग्रामीण लोगों की कोरोना जांच शुरू हो गई है। अगर कोई भी व्यक्ति कोरोना पाॅजीटिव पाया जाता है तो उसको कोरोना किट दी जायेगी। सुबह से करीब एक दर्जन लोगों ने अपनी कोरोना की जांच करवाई है।

15 गांवों को मिलेंगी स्वास्थ्य सेवाएं
तेजपाल नागर ने बताया कि इस स्वास्थ्य केंद्र के खुलने के बाद आस-पास के गांव में रहने वाले हजारों लोगों को बड़ा फायदा होगा। इस मामले में उन्होंने जिला प्रशासन से बात की है। जल्द ही स्वास्थ्य केंद्र में जरूरी उपकरण की सुविधा की जाएगी। फिलहाल इस समय कोरोना संक्रमण के दौरान ग्रामीण लोगों को बड़ा फायदा होने वाला है।

योगी आदित्यनाथ का आदेश- ग्रामीणों में कोरोना को फैलने से रोके
उन्होंने बताया कि 2 दिनों पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में दौरे के दौरान कहा था कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को कोरोना वायरस से रोकने के लिए जनप्रतिनिधि कदम उठाएं। उनको जानकारी मिली थी कि दादरी ब्लॉक के खदेडा गांव में स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर काफी समय से ताला लगा हुआ। जिसके बाद उन्होंने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग टीम से बात की। मंगलवार की सुबह खदेडा गांव में स्थित स्वास्थ्य केंद्र का ताला खोल दिया गया है। जहां पर ग्रामीण लोग अपनी कोरोना जांच करवाने पहुंच रहे हैं। स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना किट उपलब्ध कराई गई है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.