इसी सड़क पर हैं एमएलए, एमएलसी और जिला पंचायत अध्यक्ष के घर, टोल चुकाकर पांव तुड़वाने की सुविधा

गौतमबुद्ध नगर : इसी सड़क पर हैं एमएलए, एमएलसी और जिला पंचायत अध्यक्ष के घर, टोल चुकाकर पांव तुड़वाने की सुविधा

इसी सड़क पर हैं एमएलए, एमएलसी और जिला पंचायत अध्यक्ष के घर, टोल चुकाकर पांव तुड़वाने की सुविधा

Tricity Today | गड्ढे में गिरकर बुजुर्ग का टूटा पांव

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर उत्तर प्रदेश का सबसे हाईटेक शहर है। इस जिले को यूपी की शो विंडो और आर्थिक राजधानी भी कहा जाता है। अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि देश और दुनिया से उत्तर प्रदेश को जितना निवेश मिल रहा है, उसमें करीब 26 प्रतिशत गौतमबुद्ध नगर के खाते में जा रहा है। इसके बावजूद इस जिले से होकर गुजरने वाले एकमात्र नेशनल हाईवे का हाल देखकर ना केवल अचंभा होगा, बल्कि दिल भी दुखेगा। अचंभा इस बात से होगा कि इसी सड़क पर दादरी के विधायक तेजपाल नागर, मेरठ क्षेत्र के शिक्षक एमएलसी श्रीचंद शर्मा और गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत के अध्यक्ष अमित चौधरी के घर हैं। यह तीनों लोग अमूमन रोजाना आवागमन के लिए इस सड़क का इस्तेमाल करते हैं। आम आदमी की हालत देखकर दिल दुखेगा। लोग दुर्घटनाओं के शिकार हो रहे हैं और जान जाने की नौबत है।

गड्ढे में गिरा बुजुर्ग और पैर टूट गया
यूपी के सबसे हाईटेक शहर ग्रेटर नोएडा से गुजरने वाले नेशनल हाइवे-91 का बुरा हाल है। एनएच-91 पर धूम मानिकपुर से लेकर छपरौला तक गहरे बड़े-बड़े गड्ढे हैं। हाइवे से होकर चलना मुश्किल है। लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। शुक्रवार की दोपहर बाद टू व्हीलर मोटर साइकिल सवार गड्ढे में गिर गया। बाइक पर साथ में बुजुर्ग सवार थे। बुजुर्ग का इस एक्सीडेंट में पैर टूटा गया। खास बात यह है कि इसी सड़क से दादरी के विधायक तेजपाल नागर, धूम मानिकपुर के निवासी और शिक्षक एमएलसी श्रीचंद शर्मा और गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत के अध्यक्ष अमित चौधरी रोजाना गुजरते हैं। इन तीनों नेताओं के घर इसी सड़क पर हैं। ये तीनों सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं। इसके बावजूद इस बदहाल सड़क को सुधारने वाला नहीं है।

लंबे अरसे से सड़क बदहाल है
सड़क की यह हालत हाल-फिलहाल में नहीं हुई है। लंबे अरसे से यह सड़क टूटी पड़ी है। लोगों का कहना है कि इस नेशनल हाइवे से रोजाना करीब एक लाख वाहन गुजरते हैं। इस पर चलने वालों को टोल चुकाना पड़ता है। फिर भी सड़क में गहरे और बड़े-बड़े गड्ढे हैं। स्थानीय विधायक और बाकी नेताओं को यह हालत नजर नहीं आ रही है। लोगों का कहना है कि जान-माल को खतरा तो आम आदमी को है। नेता तो लग्जरी कारों में जाते हैं। उन्हें गड्ढों का पता ही चलता होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.