select id, user_name, user_slug,user_summery FROM try_user where user_slug='mayank_tawer.jpeg' OR user_slug='mayank_tawer.jpeg.jpg' LIMIT 1 Demand to restart Rajesh Pilot Hospital, the head of Sadullapur wrote a letter to the DM
राजेश पायलट अस्पताल को फिर शुरू करने की मांग, सादुल्लापुर के प्रधान ने डीएम को लिखी चिट्ठी

ग्रेटर नोएडा : राजेश पायलट अस्पताल को फिर शुरू करने की मांग, सादुल्लापुर के प्रधान ने डीएम को लिखी चिट्ठी

राजेश पायलट अस्पताल को फिर शुरू करने की मांग, सादुल्लापुर के प्रधान ने डीएम को लिखी चिट्ठी

Tricity Today | राजेश पायलट अस्पताल

राजेश पायलट अस्पताल को फिर शुरू करने की मांग, सादुल्लापुर के प्रधान ने डीएम को लिखी चिट्ठी ग्रेटर नोएडा में दादरी कस्बे के पास वैदपुरा गांव में स्वर्गीय राजेश पायलट चैरिटेबल हॉस्पिटल लंबे अरसे से बंद पड़ा हुआ है। इस अस्पताल को एकबार फिर शुरू करने की मांग ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से की है। सादुल्लापुर के ग्राम प्रधान ने डीएम को पत्र लिखकर यह अस्पताल दोबारा शुरू करवाने हैं का निवेदन किया है।

सादुल्लापुर गांव के पूर्व प्रधान पप्पू नागर ने जिलाधिकारी सुहास एलवाई को पत्र लिखकर बताया है कि सादुल्लापुर, वैदपुरा, सैनी और सुनपुरा गांव दादरी तहसील में है। इन गांवों के किसानों ने वैदपुरा और सादुल्लापुर गांव की जमीन चकबंदी के दौरान अस्पताल के लिए आरक्षित करवाई थी। यह जमीन रेड क्रॉस सोसायटी गाजियाबाद को अस्पताल बनाने के लिए दे दी गई थी। रेड क्रॉस सोसाइटी में यहां अस्पताल का निर्माण शुरू करवाया और फिर बीच में छोड़ दिया, तब से लेकर यह प्रोजेक्ट अटका हुआ है। 

किसानों को उम्मीद थी कि रेड क्रॉस सोसाइटी यहां अच्छा अस्पताल बनाकर तैयार करेगी। जिससे पूरे इलाके को फायदा होगा लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इस मुद्दे को लेकर बार-बार स्थानीय लोग जिला प्रशासन सरकार और रेड क्रॉस सोसाइटी को पत्र लिख रहे हैं। लेकिन कोई फायदा नहीं हो रहा है। इस अस्पताल में डॉक्टर भी तैनात नहीं है। इस वक्त पूरे इलाके में कोरोना वायरस के कारण लोग परेशान हैं। 



दूसरी ओर करोड़ों रुपए की जमीन पर रेड क्रॉस सोसाइटी ने मुफ्त में कब्जा जमा रखा है। पप्पू नागर ने डीएम से निवेदन किया है कि यह अस्पताल रेड क्रॉस सोसाइटी जल्दी से जल्दी शुरू करें नहीं तो जमीन को छोड़ दे। यह जमीन उत्तर प्रदेश सरकार को दे दी जाए और सरकार इस पर अस्पताल का निर्माण करें।

सैनी गांव के रहने वाले रविंद्र शर्मा ने कहा कि वैदपुरा दिग्गज नेता राजेश पायलट का गांव है। यहां के स्थानीय निवासियों ने स्वर्गीय राजेश पायलट को सम्मान देने के लिए यह जमीन रेड क्रॉस सोसाइटी को अस्पताल बनाने के लिए दी थी। इससे इलाके के एक दर्जन से ज्यादा गांवों को लाभ मिलता, साथ ही स्वर्गीय राजेश पायलट की स्मृतियां बनी रहती। लेकिन रेड क्रॉस सोसाइटी ने परियोजना को बीच में अधूरा छोड़ कर बड़ा नुकसान पहुंचाया है। सही मायने में जिला प्रशासन को रेड क्रॉस सोसाइटी से जमीन वापस लेकर खुद अस्पताल का निर्माण करना चाहिए।

भाजपा के पूर्व जिला मंत्री विजय नागर ने कहा कि गांव सैनी की भूमि का अधिग्रहण वर्ष 2006 मे हो गया था। लेकिन गांव आज भी मूलभूत सुविधाओं से अछूताहै। सीवर लाइन चालू नही होने के कारण गांव मे महामारी फैलने की आशंका है।
 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.