नौंवे हफ्ते भी जारी रहा मिग्सन ग्रीन मेन्शन के निवासियों का प्रदर्शन, पुलिस-प्रशासन पर लगे आरोप

ग्रेटर नोएडा : नौंवे हफ्ते भी जारी रहा मिग्सन ग्रीन मेन्शन के निवासियों का प्रदर्शन, पुलिस-प्रशासन पर लगे आरोप

नौंवे हफ्ते भी जारी रहा मिग्सन ग्रीन मेन्शन के निवासियों का प्रदर्शन, पुलिस-प्रशासन पर लगे आरोप

Tricity Today | सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के सुरजपुर में स्थित मिग्सन ग्रीन मेन्शन (Migsun Green Mansion) सोसाइटी के निवासियों ने रविवार, 5 सितबंर को लगातार 9वें हफ्ते अपनी मांगों को लेकर और बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया। बीते रविवार को सैकड़ों निवासियों ने विरोध जताते हुए रैली निकाली। रैली में भारी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। रैली सोसाइटी के मुख्य द्वार से शुरू हुई। मेंटेनेंस कार्यालय के सामने भारी संख्या में परेशान परिवारों ने जमकर नारेबाज़ी की। मिग्सन बिल्डर और यूपीएसआईडीसी के खिलाफ़ अपना गुस्सा दिखाया। बीते रविवार, 29 अगस्त को निवासियों ने कार रैली निकालकर बिल्डर की अन्य निर्माणाधीन परियोजनाओं पर भी प्रदर्शन किया। 

उनका कहना है कि 6 साल पहले बिल्डर को फ्लैट की कीमत का पूरा भुगतान किया जा चुका है। लेकिन अब तक उन्हें तमाम मूलभूत सुविधाएं नहीं मिली हैं। अगर बिल्डर सुविधाएं मुहैया नहीं कराएगा, तो अगले हफ्ते भी प्रदर्शन किया जाएगा। हालांकि बीते दिन प्रदर्शन के दौरान बिल्डर ने निवासियों को बातचीत के लिए बुलाया था। सभी सोसाइटीवासी बिल्डर के बुलाने पर उनसे बातचीत करने मिग्सन विन पहुंचे। परंतु बिल्डर ने उनसे मिलने से इंकार कर दिया। निवासियों का कहना है कि बिल्डर और उसके कर्मचारियों ने महिलाओं के साथ अभद्रता की। रोड़ बंद कर दिया। इसके बाद सोसाइटी के लोगों ने बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी की। तब जाकर रोड़ को खोला गया। निवासियों का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी के कुछ स्थानीय नेता भी बिल्डर का साथ दे रहे थे। उनका आरोप है कि पुलिस-प्रशासन भी बिल्डर को बचाने में लगा है।

लोगों की मांग है कि बिल्डर और यूपी सीडा सोसाइटी के कंपलीशन सर्टिफिकेट उपलब्ध कराएं। उन्हें फ्लैट का मालिकाना हक मिले। रविवार को प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि लगातार आवाज उठाने के बावजूद हमारी समस्याएं नहीं सुनी जा रही हैं। बिल्डर, अथॉरिटी या कोई जनप्रतिनिधि हमसे मिलकर समस्याएं हल कराने को तैयार नहीं है। इसीलिए ये रैली निकालकर इन सभी को जगाने की कोशिश की गई। बीते दिन निवासियों ने बिल्डर के नए प्रोजेक्ट मिग्सन गैलेरिया के सामने भी शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि अगर व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं हुईं और उनके फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हुई, तो वे आगामी विधानसभा चुनाव में बहिष्कार करेंगे। 

6 साल से रुकी है रजिस्ट्री
निवासियों का आरोप है कि बिल्डर जानबूझकर पिछले 6 साल से उनके फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं होने दे रहा। बिल्डर यूपी सीडा के बकाए रकम का भुगतान नहीं कर रहा है। दरअसल मिग्सन ग्रुप पर यूपी सीडा का करीब 3.8 करोड रुपये बकाया है। इस वजह से बिल्डर को कंपलीशन सर्टिफिकेट नहीं मिल रहा। इसके चलते सोसाइटी में 554 फ्लैट की रजिस्ट्री रुक गई है। इससे यहां रहने वाले 1700 लोग मुश्किल में हैं। उनकी रजिस्ट्री अब तक नहीं हो पाई है। लोगों का कहना है कि रजिस्ट्री नहीं होने से वे अपने ही फ्लैट में किरायेदार की तरह रह रहे हैं। उन्हें ज्यादा रेट पर होम लोन की ईएमआई चुकानी पड़ रही है। बैंक मनमानी कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.