ये मांगें पूरी नहीं हुई तो 22 जनवरी को प्राधिकरण पर होगा हंगामा, गुस्से में पूरे जिले के किसान

Greater Noida : ये मांगें पूरी नहीं हुई तो 22 जनवरी को प्राधिकरण पर होगा हंगामा, गुस्से में पूरे जिले के किसान

ये मांगें पूरी नहीं हुई तो 22 जनवरी को प्राधिकरण पर होगा हंगामा, गुस्से में पूरे जिले के किसान

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा में किसानों की पंचायत

Greater Noida News : आगामी 22 जनवरी को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ होने वाले प्रदर्शन के लिए अखिल भारतीय किसान सभा गांव-गांव में पंचायत कर रही है। इसी के चलते रविवार को ग्रेटर नोएडा के घोड़ी गांव में पंचायत की गई। इस पंचायत में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। पंचायत की अध्यक्षता प्रधान तेजपाल रावल और संचालन निशांत रावल ने किया।

गांव-गांव जाकर पंचायत कर रहे किसान
पंचायत को संबोधित करते हुए किसान सभा के जिला महासचिव जगबीर नंबरदार ने कहा कि यदि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 21 जनवरी तक किसानों के 10% प्लॉट को शासन से मंजूर नहीं कराता है तो 22 जनवरी से क्षेत्र के किसान अपने धरने को उसी स्थान पर अनिश्चितकाल के लिए शुरू कर देंगे। उन्होंने बताया कि आंदोलन की तैयारी के लिए गांव-गांव जाकर लोगों को जोड़ा जा रहा है।

गांव स्तर पर कमेटियों का गठन
ग्रामीणों ने किसानों को आश्वासन दिया कि गांव हर तरह से किसान सभा के साथ है। आंदोलन में बड़ी संख्या में महिला और पुरुष भाग लेंगे। किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने बताया कि किसान सभा की सदस्यता 1 जनवरी से विधिवत रूप से शुरू हो जाएगी। वर्ष 2024 के लिए किसान सभा के सदस्यता गांव-गांव जाकर की जाएगी। गांव-गांव कमेटियों का गठन किया जाएगा। गांव कमेटियों का गठन कर अपने संगठन को मजबूत करेंगे। 

टोल फ्री करवाने की मांग
किसान सभा के जिला उपाध्यक्ष अजब सिंह नेताजी ने बताया कि किसानों को टोल की समस्या बहुत आती है। किसान यहां के मूल निवासी हैं और उनको यहां के टोल पर आवागमन की छूट मिलनी चाहिए। किसानों की मांग है कि सभी टोल पर किसानों को छूट मिलेगी। इसी कड़ी में आगामी 10 जनवरी को जेवर टोल पर किसानों के फ्री प्रवेश के लिए धरना प्रदर्शन किया जाएगा। जिसमें बड़ी संख्या में महिला पुरुष और युवा भाग लेंगे। रविवार हुए इस धरने में मुख्य रूप से भोजराज रावल, सुधीर भाटी, एडवोकेट निरंकार प्रधान, विनोद सरपंच, सतीश यादव, सुरेंद्र यादव, सुरेंद्र पंडित, केशव पंडित, दुष्यंत प्रजापति और हितेश शर्मा समेत सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.