शारदा अस्पताल के डेंटल काॅलेज डीन डाॅ. एम. सिद्धार्थ ने लगवाई वैक्सीन, लोगों से की अपील - भ्रम ना पालें

ग्रेटर नोएडा : शारदा अस्पताल के डेंटल काॅलेज डीन डाॅ. एम. सिद्धार्थ ने लगवाई वैक्सीन, लोगों से की अपील - भ्रम ना पालें

शारदा अस्पताल के डेंटल काॅलेज डीन डाॅ. एम. सिद्धार्थ ने लगवाई वैक्सीन, लोगों से की अपील - भ्रम ना पालें

Tricity Today | शारदा अस्पताल के डेंटल काॅलेज डीन डाॅ. एम. सिद्धार्थ ने लगवाई वैक्सीन

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना के खिलाफ वेक्सीनेशन शनिवार की सुबह शुरू हुआ है। नोएडा में कैलाश अस्पताल, ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान और शारदा हॉस्पिटल समेत गौतमबुद्ध नगर में 6 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। जिसमें सैकड़ों लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया है।

शारदा अस्पताल में डेंटल काॅलेज के डीन डाॅ. एम. सिद्धार्थ ने 11:15 बजे टीका लगाया है। इसके बाद उन्हें ऑब्जर्वेशन में लाया गया था। डाॅ. एम. सिदृदधार्थ ने कहा कि यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और कोरोना को हराने में कारगर है। वैक्सीनेशन को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। सभी लोग टीका लगवाएं। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसको लेकर किसी तरह का भ्रम ना पालें। कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन को लेकर शारदा अस्पताल में शनिवार की सुबह 9 बजे ही सभी तैयारियां पूरी कर ली थी।

डाॅ. एम. सिद्धार्थ को कोरोना की वैक्सीन लगने के बाद उन्हें ऑब्जर्वेशन रूम में 30 मिनट तक रखा गया है। इसके बाद दूसरे नंबर पर डाॅ. शैलेश को वैक्सीनेशन दिया गया है। डाॅ. सिदृदार्ध ने बताया कि पहली वक्सीन लगने पर उन्हें गर्व महसूस हो रहा है। कोरोना वैक्सीन के लेकर फैलाए जा रहे भ्रम एवं डर को लेकर कहा कि इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि डर के आगे ही जीत होती है। इसका कोई साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिला है। उन्होंने तमाम लोगों से अपील की कि अपनी बारी आने पर सूई जरूर लगवाएं, ताकि बीमारी से बचा जा सके। 

डाॅ. पल्लवी ने बताया कि मेरा अनुभव बहुत ही अच्छा रहा है। वैक्सीन लगने से मुझे कोई झिझक नहीं हुई। लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। मेरे मन में जो डर था वो भी निकल गया। सबको वैक्सीन लगवानी चाहिए।

शारदा अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डाॅ. आशुतोष निरंजन ने कहा कि हम लोगों ने सभी तरह की तैयारियां की थी। इसके तहह इमरजेंसी मेडिसीन के प्रमुख डाॅ. एम. सी. मिश्रा के लीडरशिप में डाॅक्टरों और नर्सों की पूरी टीम तैनात है। यदि किसी को कोई भी दिक्कत होती तो हमारे एक्सपर्ट उसे हैंडल करने में सक्षम थे। हमने ऑब्जर्वेशन रूम के बाहर भी 10 डाॅक्टरों की टीम तैनात की थी। इसके अलावा आईसीयू में भी बेर्ड रिजर्व रखे गए थे। 

अस्पताल के प्रवक्ता डाॅ. अजीत कुमार ने बताया कि सरकारी मेडिकल टीम को मदद करने और पूरी व्यवस्था देखने के लिए करीब 100 से ज्यादा स्टाफ तैनात रहे। वैक्सीनेशन के बाद किसी को कोई दिक्कत या अन्य तरह की परेशानियां नहीं आई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.