डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पहुंचे जिम्स, बीएसएल लैब का शुभारंभ किया

Greater Noida News : डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पहुंचे जिम्स, बीएसएल लैब का शुभारंभ किया

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पहुंचे जिम्स, बीएसएल लैब का शुभारंभ किया

Tricity Today | डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पहुंचे जिम्स

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने गौतमबुद्ध नगर की जनता को एक तोहफा दिया है। ग्रेटर नोएडा के कासना में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (GIMS) में बीएसएल लैब का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह और दादरी के विधायक तेजपाल नागर भी मौजूद रहे।

समय की बचत होगी और जल्द मिलेगा इलाज
इस मौके पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बताया कि बीएसएल लैब के शुरू होने के बाद अस्पताल के डॉक्टरों के अलावा आम जनता को भी बड़ा फायदा होगा। मरीजों के काफी ऐसे टेस्ट होते हैं, जिनके नमूने दूसरे स्थानों पर भेजे जाते हैं। अब जिम्स अस्पताल में होने वाले टेस्ट के नमूनों को दूसरे स्थानों पर नहीं भेजा जाएगा। इससे समय की भी बचत होगी और मरीजों को बहुत ही जल्द इलाज मिलेगा।

योगी आदित्यनाथ ने बदली स्वास्थ्य नीतियां
बृजेश पाठक ने बताया कि यूपी में योगी सरकार आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में काफी बदलाव हुए हैं। योगी आदित्यनाथ की मंशा है कि यूपी में किसी भी व्यक्ति की मौत बीमारी के चलते ना हो। इसको लेकर सरकारी अस्पतालों में गाइडलाइन जारी की गई है। गंभीर रूप से पीड़ित मरीज को प्राथमिकता से इलाज किया जाता है और उसकी हर संभव मदद की जाती है। 

तत्कालीन सरकारों की कार्यशैली पर सवाल उठाए
बृजेश पाठक ने ग्रेटर नोएडा में लोगों से रूबरू होते हुए तत्कालीन सरकारों की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं। बृजेश पाठक का कहना है कि पुरानी सरकारों में अस्पतालों और सरकारी विभाग के भीतर बड़े-बड़े घोटाले किए गए। पहले मरीजों को ठीक तरीके से इलाज नहीं मिलता था, लेकिन आज प्राथमिकता से इलाज मिल रहा है। इसके अलावा गर्भवती महिलाओं को सरकार के द्वारा पैसा भी दिया जाता है। यह सब बदलाव योगी आदित्यनाथ के द्वारा किए गए हैं। आज सरकारी अस्पताल हाईटेक हो गए हैं और उन्हें बेहतर सुविधाएं मिल रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.