पंडाल में पहुंचना शुरू हुए भक्त, बागेश्वर धाम की एक झलक पाने के लिए...

ग्रेटर नोएडा में धीरेन्द्र शास्त्री : पंडाल में पहुंचना शुरू हुए भक्त, बागेश्वर धाम की एक झलक पाने के लिए...

पंडाल में पहुंचना शुरू हुए भक्त, बागेश्वर धाम की एक झलक पाने के लिए...

Tricity Today | पंडित धीरेन्द्र शास्त्री

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में हिन्दू हृदय सम्राट पंडित धीरेन्द्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) का दरबार आज से लगेगा। धीरेन्द्र शास्त्री को देखने जा सुनने आने वाले भक्तों के लिए पंडाल बनकर तैयार हो गया है। सभी आने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था पूरी कर ली गई है। धीरे-धीरे दूर दराज से पहुंचने वाले भक्तों पंडाल में आना शुरू हो गए हैं। इससे पहले रविवार को कलश यात्रा के दौरान सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने हिस्सा लिया था। वहीं एनसीआर के लोग कथा स्थल तक कैसे पहुंचा जाए, सर्च कर रहे हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कि आप कैसे धीरेन्द्र शास्त्री दरबार तक पहुंच सकेंगे। अगर आप नोएडा में रहते हैं तो करीब 100 रुपए में कार्यक्रम वाली जगह पर चले जाएंगे। दिल्ली वाले भक्तों को दरबार तक पहुंचने में करीब 200 का खर्चा आएगा।

जानिए क्या है विकल्प
नोएडा और दिल्ली में रहने वाले श्रद्धालु दो विकल्पों का इस्तेमाल कर सकते हैं। सेक्टर-37 से परी चौक ग्रेटर नोएडा के लिए सीधा बस पकड़ सकते हैं। परी चौक से ऑटो पकड़ कर कार्यक्रम स्थल तक पहुंच सकते हैं। वहीं दूसरा विकल्प मेट्रो का है। भक्तों को स्टेशन सेक्टर-52 से जैतपुर मेट्रो डिपो उतरना होगा। वहां से वाकिंग डिस्टेंस पर बागेश्वर धाम का दरबार है। आयोजकों का दावा है कि इस कार्यक्रम में देशभर से भक्त और श्रद्धालु पहुंचेंगे, जिनके लिए अब तक का सबसे बड़ा पंडाल 200 बीघे में लगाया गया है। इसमें 20 लाख से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। आने वाले भक्तों के लिए भंडारे की व्यवस्था आयोजकों की तरफ से रहेगी।

यहां रुकेंगे धीरेंद्र शास्‍त्री
इस कार्यक्रम के आयोजकों की ओर से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई सियासी हस्तियों, प्रमुख धर्माचार्यों, पीठाधीश्वर, महामंडलेश्वर और संतों को आमंत्रण भेजा गया है। भक्तों की सुरक्षा के लिए 2 हजार सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। वहीं पंडित धीरेंद्र शास्‍त्री की रुकने की व्यवस्था कर ली गई है। धीरेंद्र शास्‍त्री रात्रि विश्राम गौतम बुद्ध नगर यूनिवर्सिटी और जेपी रिसोर्ट में से किसी एक में करेंगे। सुरक्षा के लिहाज से गौतम बुद्ध नगर यूनिवर्सिटी काफी सुरक्षित है। खुद यहां पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रात को रुक चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.