ग्रेटर नोएडा : धरनारत किसानों ने प्राधिकरण कार्यालय के बाहर फहराया तिरंगा, बोले – संवैधानिक दायरे में लड़ेंगे हक की लड़ाई

धरनारत किसानों ने प्राधिकरण कार्यालय के बाहर फहराया तिरंगा, बोले – संवैधानिक दायरे में लड़ेंगे हक की लड़ाई

Tricity Today | Greater Noida Authority

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण कार्यालय के बाहर धरनरत किसानों ने मंगलवार को धरना स्थल पर 72 वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर तिरंगा झंडा फहराया। किसान नेता सुनील फौजी एडवोकेट ने बताया कि ध्वजारोहण कार्यक्रम में पहुंचे  राष्ट्रीय किसान समन्वय समिति के पदाधिकारी तमिलनाडु से केवी राजकुमार, कर्नाटक से दयानन्द पाटिल और राजूएम विराजन, गुजरात से विपिन चन्द्र पटेल, राजस्थान से दशरथ कुमार और बद्रीलाल बैरागी ने गांधी जी की  विचार धारा और उनके सत्याग्रह आंदोलनों से किसानों को अवगत कराया। 

उन्होंने कहा कि दिल्ली से मुंबई तक बन रहे डीएमआईसी कॉरिडोर से प्रभावित सभी 6 राज्यों के किसानों को नए भूमि अधिग्रहण कानून के सभी लाभ दिए जाने की मांग सरकार से की। ध्वजारोहण के बाद बाल कलाकार लक्की चिटहैरा ने तिरंगे की शान में देश भक्ति और किसान आंदोलन पर बने गीत प्रस्तुत किए। इस दौरान मनीष भाटी बीडीसी, राजेश भाटी, जयवीर भाटी, सरदार भगत जी, पैरा कमांडो राजेन्द्र भाटी, जीतू चैंपियन, कुलदीप भाटी, श्यामी नंबरदार, जगत सिंह पाली, कृष्णपाल, सुदर्शन शर्मा, देवेन्द्र भोगपुर आदि सहित सैकड़ों की संख्या में किसान मौजूद रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.