अब ग्रेटर नोएडा के युवा बनेंगे इंटरनेशनल खिलाड़ी, धीरेन्द्र सिंह ने डॉ.अरुणवीर सिंह को सौंपा यह खास प्रस्ताव

खुशखबरी : अब ग्रेटर नोएडा के युवा बनेंगे इंटरनेशनल खिलाड़ी, धीरेन्द्र सिंह ने डॉ.अरुणवीर सिंह को सौंपा यह खास प्रस्ताव

अब ग्रेटर नोएडा के युवा बनेंगे इंटरनेशनल खिलाड़ी, धीरेन्द्र सिंह ने डॉ.अरुणवीर सिंह को सौंपा यह खास प्रस्ताव

Tricity Today | धीरेन्द्र सिंह

Greater Noida News : खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए जेवर और दनकौर क्षेत्र में कम से कम 2-2 खेल के मैदान विकसित किए जाएंगे, जहां बच्चों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इनके लिए जमीनों का चिन्हांकन भी शीघ्र कराया जाएगा। दरअसल, जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के प्रस्ताव पर यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह की तरफ से ग्रामीण इलाकों की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। संबंधित अधिकारियों को जमीनों का चिन्हांकन शीघ्र कराए जाने के लिए मौके पर ही आदेशित किया है। इस मौके पर एसीईओ कपिल सिंह, एसीईओ विपिन जैन, एसीईओ श्रुति, ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया और डीजीएम राजेन्द्र सिंह भाटी मौजूद रहे। 

हिंदुस्तान का नाम रोशन करने का मौका मिलेगा
धीरेंद्र सिंह ने कहा, "आज तेजी से खेलों के माध्यम से हमारे देश के नौजवान देश और दुनिया में हिंदुस्तान का नाम रोशन कर रहे हैं, लेकिन यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में इस सुविधा का अभाव होने के कारण हमारे क्षेत्र की नौजवान प्रतिभाएं अपने हुनर को देश और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सामने नहीं ला पा रही हैं। इसलिए जरूरी है कि ग्रामीण क्षेत्र में आवश्यकता के अनुसार जेवर और दनकौर क्षेत्र में प्राधिकरण द्वारा खेल के मैदान विकसित किए जाएं, जिससे यह प्रतिभाएं आने वाले समय में विश्व के मानचित्र पर अपनी एक अलग पहचान बनाकर अपनी प्रतिभा से क्षेत्र और प्रदेश का नाम रोशन कर सकें।"

प्रत्येक ग्राम में एक सामुदायिक भवन की मांग
इसी प्रकार धीरेन्द्र सिंह ने प्राधिकरण क्षेत्र में बढ़ती आबादी, विकसित होते सेक्टरों और वर्तमान समय की आवश्यकता को देखते हुए प्रत्येक ग्राम में एक सामुदायिक भवन की स्थापना के लिए भी सीईओ से वार्ता की है। धीरेंद्र सिंह ने मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह से वार्ता करते हुए कहा, "सामुदायिक भवन की स्थापना के बाद कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से प्रदेश और केन्द्र सरकार से मिलने वाली सभी योजनाओं का लाभ गांव में रहने वाले लोगों को दे सकेंगे।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.