धीरेन्द्र सिंह ने टीचरों को बांटे 197 टैबलेट, बोले- हाईटेक होंगे यूपी के शिक्षक

Greater Noida : धीरेन्द्र सिंह ने टीचरों को बांटे 197 टैबलेट, बोले- हाईटेक होंगे यूपी के शिक्षक

धीरेन्द्र सिंह ने टीचरों को बांटे 197 टैबलेट, बोले- हाईटेक होंगे यूपी के शिक्षक

Tricity Today | धीरेन्द्र सिंह ने टीचर को टैबलेट दिया।

Greater Noida News : जेवर में परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों के टीचरों को टैबलेट बांटे गए। दरअसल, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को डिजिटल बनाने का कार्य किया जा रहा है। अगर स्कूलों में बच्चों को डिजिटल शिक्षा देनी है तो टीचरों को टैबलेट देना जरूरी है। इस मौके पर जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह बोले, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज देश डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने की तरफ तेजी से अग्रसर है। आज हर व्यक्ति के हाथ में स्मार्टफोन है। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र आजकल टैबलेट के माध्यम से अपनी पढ़ाई को पूरा कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार भी अब प्रदेश के सभी प्राथमिक और कंपोजिट विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को टैबलेट के माध्यम से हाईटेक बनाने के लिए टैबलेट उपलब्ध करा रही है।

बच्चों के साथ टीचरों के पास भी होने चाहिए टैबलेट
धीरेंद्र सिंह ने कहा, "बच्चों के साथ शिक्षकों के पास भी टैबलेट होना जरूरी है, इससे शिक्षण सामग्री आसानी से शिक्षकों के जरिए बच्चों तक पहुंच सकती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डिजिटल इंडिया कार्यक्रम बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। हिंदुस्तान को वर्ष 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाना है, जिसमें डिजिटल इंडिया का महत्व बहुत ज्यादा होगा तथा शिक्षा के बिना हिन्दुस्तान तरक्की नहीं कर सकता है।

टैबलेट पर्यावरण हित में बेहद जरूरी : बीएसए
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार ने कहा, "प्रदेश सरकार द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे टैबलेट पर्यावरण हित में बेहद जरूरी है।" इस मौके पर तहसीलदार जेवर विवेक सिंह भदोरिया, पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार हरिश्चंद्र भाटी, गौतमबुद्धनगर किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह, महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष रजनी तोमर, एसीपी जेवर रुद्र प्रताप सिंह, नगर पंचायत जेवर के अध्यक्ष नारायण महेश्वरी, बिजेन्द्र तालान, सुशील शर्मा, मोनू गर्ग और नीरज गोयल आदि लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.