धीरेन्द्र सिंह ने श्रीराम मॉडल इंटर कॉलेज की छात्राओं को दिए गिफ्ट, कहा- बाकी मांग एक माह में पूरी होगी

Greater Noida : धीरेन्द्र सिंह ने श्रीराम मॉडल इंटर कॉलेज की छात्राओं को दिए गिफ्ट, कहा- बाकी मांग एक माह में पूरी होगी

धीरेन्द्र सिंह ने श्रीराम मॉडल इंटर कॉलेज की छात्राओं को दिए गिफ्ट, कहा- बाकी मांग एक माह में पूरी होगी

Tricity Today | धीरेन्द्र सिंह ने श्रीराम मॉडल इंटर कॉलेज की छात्राओं

Greater Noida News : जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह ने गांव थोरा में स्थित श्रीराम मॉडल इंटर कालेज की हाईस्कूल और इंटर पास छात्राओं का पुनर्बलन करते हुए टाइटन की वॉच देकर उनकी हौसला अफजाई किया। इस दौरान विधायक ने कहा, "नदियां 60 प्रतिशत सूख चुकी हैं, कुछ को हमने अपनी आदतों से गंदा कर दिया है। पेड़ों को काट रहें हैं और पर्यावरण को दूषित कर रहें है। अक्टूबर से हमारे क्षेत्र का AQI 350 तक चला जाता है। पृथ्वी पर 75 प्रतिशत पानी है, जिसमें केवल 2.75 प्रतिशत पानी पीने योग्य है, जिसका आधा हिस्सा हम समाप्त कर चुके हैं। पहले हम एक भैंस को नहलाने में 100 लीटर पानी लेते थे, लेकिन अब समरसेबल चलाकर एक हजार लीटर में भैंस नहलाते है।"

"जल ही जीवन है"
धीरेन्द्र सिंह ने आगे कहा, "पानी का जिस तेजी से हम दुरुपयोग कर रहे हैं, यदि यह गति इसी प्रकार चलती रही तो शीघ्र ही जल समस्या उत्पन्न हो जाएगी। आप हमारा भविष्य हैं, सभी अपने-अपने घर जाकर, पर्यावरण और पानी बचाने के लिए उपाय करें तथा सभी को जागरूक करें। हमारे फेफड़े ऑक्सीजन लेकर शरीर को स्वस्थ बनाते हैं, ये ऑक्सीजन हमें पेड़ों से मिलती है, हमें पेड़ों को संरक्षित करना है और ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने हैं।"

16 लड़कियों को सम्मान दिया
इस मौके पर विद्यालय प्रांगण में कार्यक्रम के दौरान 16 लड़कियों को पुरस्कृत किया गया। अन्य लड़कियों को भी इनसे प्रेरणा लेने पर बल दिया। लड़कियों से उनकी आगामी पढ़ाई के बारे में भी बात की। जिसमें पायल 12वीं पास लड़की से पूछा कि आप क्या बनना चाहती हो तो उन्होंने बताया, "मुझे डॉक्टर बनना है।" वहीं एक छात्रा ने कहा, "मैं टीचर बनना चाहती हूं।" छात्राओं से रूबरू होने पर छात्राओं ने अपने हरदिल अजीज विधायक से सीलिंग फैन, पीने के पानी के लिए RO plant और महिला टॉयलेट की मांग रखी। 

सभी मांग पूरी करने के लिए एक माह का समय दिया
इस मौके पर बच्चियों को संबोधित करते हुए धीरेंद्र सिंह ने छात्राओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि 25 पंखों का इंतजाम तीन दिन में और पानी के लिए RO plant का इंतजाम एक माह में पूरा हो जाएगा। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य सतीश कुमार, राजेंद्र कुमार श्रीवास्तव, अमृता सिंह, साधना, निकिता के अलावा नौरतन सिंह, प्रेमवीर प्रधान और कारे भिक्कू आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.