धीरेन्द्र सिंह ने फीता काटकर किया गोशाला का शुभारंभ, 500 गोवंशों को मिलेगा आशियाना

Greater Noida : धीरेन्द्र सिंह ने फीता काटकर किया गोशाला का शुभारंभ, 500 गोवंशों को मिलेगा आशियाना

धीरेन्द्र सिंह ने फीता काटकर किया गोशाला का शुभारंभ, 500 गोवंशों को मिलेगा आशियाना

Tricity Today | Dhirendra Singh

धीरेन्द्र सिंह ने फीता काटकर किया गोशाला का शुभारंभ, 500 गोवंशों को मिलेगा आशियाना Greater Noida : जेवर विधानसभा के विधायक धीरेन्द्र सिंह ने गुरुवार को 7 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली गोशाला का शुभारंभ किया है। इस गोशाला में 500 गोवंशों के रुकने की व्यवस्था होगी। इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीण लोग मौजूद रहे। 

पौवारी गांव में बनेगी गोशाला
धीरेन्द्र सिंह का कहना है कि उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में काफी गोवंशों को सड़क पर घूमते हुए देखा है। अब इन गोवंशों को नया ठिकाना मिलेगा। जेवर विधानसभा के पौवारी गांव में 500 से अधिक गौवंशों का संरक्षण और संवर्धन की क्षमता वाली गौशाला का शुभारंभ किया गया है। यह करीब एक साल में बनकर तैयार हो जाएगी। इसमें 50 से अधिक गांव के निवासियों को फायदा मिलेगा।

गोवंशों के घूमने से हो रहे थे हादसे
पौवारी गांव में बनने वाली इस गौशाला का श्रीगणेश बुजुर्गों ने किया है। इस मौके पर धीरेन्द ने कहा कि आवारा गोवंशों के घूमने से क्षेत्र में किसानों को काफी नुकसान हो रहा है। हादसों की वजह से पिछले कुछ वर्षों में कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसी वजह से जिला कारागार के नजदीक एक गोशाला बनवाने के लिए मुख्यमंत्री से कुछ महीने पहले मिलकर बात कही थी। जिसको अब मंजूरी मिल गई है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.