इलेक्ट्रिक व्हीकल हिन्दुस्तान को बनाएगा आत्मनिर्भर, पीएम मोदी का सपना होगा साकार

एक्सपो मार्ट में धीरेन्द्र सिंह बोले- इलेक्ट्रिक व्हीकल हिन्दुस्तान को बनाएगा आत्मनिर्भर, पीएम मोदी का सपना होगा साकार

इलेक्ट्रिक व्हीकल हिन्दुस्तान को बनाएगा आत्मनिर्भर, पीएम मोदी का सपना होगा साकार

Tricity Today | एक्सपो मार्ट में धीरेन्द्र सिंह

Greater Noida News : इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग फोरम 2021 का आयोजन एक्सपो मार्ट में हुआ। जिसमें जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने मुख्य अतिथि के तौर पर इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया। धीरेंद्र सिंह ने इस दौरान कहा कि हमने अपनी आदतों से जिस तरीके से पर्यावरण के लिए खतरा पैदा कर दिया है। आज हम जिस हवा में सांस ले रहे हैं, वह हमारे शरीर के लायक नहीं हैं और अगर यही हालत रही तो हमारे आने वाली पीढ़ियां किस तरीके से इस माहौल में रह पाएंगी। इसलिए हमें अपनी आदतों में बदलाव लाना पड़ेगा।" इस कार्यक्रम में धीरेंद्र सिंह के साथ दादरी के पूर्व विधायक और उत्तर प्रदेश के गन्ना किसान संस्थान के अध्यक्ष नवाब सिंह नागर भी मौजूद रहे। 

कार्बन उत्सर्जन सबसे बड़ा संकट
धीरेन्द्र सिंह ने कहा, "आज कार्बन उत्सर्जन ने जिस तरीके से मानव सभ्यता के समक्ष संकट के बादल खड़े किए हैं। हमें उस रास्ते से अलग हटकर ऐसे माध्यम को अपनाना पड़ेगा, जिससे हम पर्यावरण के प्रेमी बनते हुए ऐसा माहौल अपने देश के लिए दे पाएं, जहां कम से कम कार्बन उत्सर्जन हो और यहां की हवा इस लायक हो, जिसमें हम सांस ले सकें।"

नरेंद्र मोदी का सपना होगा साकार
उन्होंने कहा, "आज इस आयोजन से निश्चिततौर पर एक संदेश जाएगा कि किस तरीके से लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपनों को साकार करते हुए इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में नई-नई तकनीकों का उपयोग कर भारत के विकास का एक नया रास्ता बना रहे हैं। मैं इन सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं और प्रार्थना करता हूं कि इसी तरीके से यह आने वाले समय को देखते हुए इलेक्ट्रिक व्हीकल के उद्योग में हिंदुस्तान को आत्मनिर्भर बनाने का कार्य करेंगे।“

इस अवसर पर धीरेंद्र सिंह ने इलेक्ट्रिक क्षेत्र में विभिन्न आयाम स्थापित करने वाली ओकाया, पी-2 पावर, ओकाया, मयंक राव, स्पीडफोर्स ईवी, ईओ-2 ईवीएसई, ली-ऑन बैटरी, हॉक ईवी प्रा.लिमिटेड, नायक, इंडी ग्रीन, क्रोयंस, बैकेंसी सिस्टम एलएलपी, सेंस आई-टेक, अभिजीत सिन्हा, ईवी के लिए एनएच और सोल इलेक्ट्रिक आदि कंपनी और उनके कंपनियों के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.