ग्रेटर नोएडा के इस अस्पताल में किडनी मरीजों के लिए डायलिसिस सुविधा शुरू

अच्छी खबर : ग्रेटर नोएडा के इस अस्पताल में किडनी मरीजों के लिए डायलिसिस सुविधा शुरू

ग्रेटर नोएडा के इस अस्पताल में किडनी मरीजों के लिए डायलिसिस सुविधा शुरू

Google Image | Symbolic Photo

ग्रेटर नोएडा के इस अस्पताल में किडनी मरीजों के लिए डायलिसिस सुविधा शुरू Greater Noida : राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में किडनी रोगियों के लिए डायलिसिस की सुविधा शुरू कर दी गई है। जिम्स में चार बिस्तरों वाली डायलिसिस इकाई है। मरीजों को एक डायलिसिस के लिए 1500 रुपये का शुल्क चुकाना होगा। यहां पर 10 और डायलिसिस यूनिट खरीदने की योजना है।

जिम्स के निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान गैर-कोविड सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। इससे डायलिसिस की आवश्यकता वाले रोगियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। लेकिन अब यह सुविधा शुरू कर दी गई है। जिम्स ने अत्याधुनिक 4 बिस्तरों वाली डायलिसिस इकाई शुरू की है।  यह सुविधा 1500 रुपये में मिलेगी। यहां पर 10 और डायलिसिस यूनिट खरीदने की योजना है।

पीडियाट्रिक लैब में बच्चों का उपचार सिखाएंगे : तीसरी लहर से पहले जिम्स प्रबंधन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। जिम्स में पीडियाट्रिक स्किल लैब शुक्रवार से शुरू हो जाएगी। इसमें नर्सिंग स्टॉफ को छोटे बच्चों के उपचार का प्रशिक्षण दिया जाएगा। संस्थान के निदेशक डॉ. बिग्रेडियर राकेश गुप्ता ने बताया कि तीसरी लहर को देखते हुए अपने पूरे नर्सिंग, पैरामेडिकल स्टॉफ को प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके ‌लिए अस्पताल में ही पांच कमरों की स्किल लैब बनाई जा रही है। शुक्रवार से प्रशिक्षण शुरू होने की संभावना है।

 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.