जिला कुश्ती संघ ने किया अंडरवेट मेट कुश्ती का आयोजन, भाजपा नेता रकम सिंह भाटी ने गायों के लिए बड़ी मांग की

ग्रेटर नोएडा : जिला कुश्ती संघ ने किया अंडरवेट मेट कुश्ती का आयोजन, भाजपा नेता रकम सिंह भाटी ने गायों के लिए बड़ी मांग की

जिला कुश्ती संघ ने किया अंडरवेट मेट कुश्ती का आयोजन, भाजपा नेता रकम सिंह भाटी ने गायों के लिए बड़ी मांग की

Tricity Today | अंडरवेट मेट कुश्ती का आयोजन

जिला कुश्ती संघ ने किया अंडरवेट मेट कुश्ती का आयोजन, भाजपा नेता रकम सिंह भाटी ने गायों के लिए बड़ी मांग की Greater Noida : जन जागरण सभा द्वारा ग्रेटर नोएडा में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसका उद्देश्य गाय माता को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए। इस कार्यक्रम का संचालन अमित पहलवान और अध्यक्षता नबाब सिंह नागर ने की है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में प्रणय चैम्पियन विधायक लक्सर रहे। साथ ही विशिष्ट अतिथि तेजपाल नागर, राज्य मंत्री विकाश गुप्ता और गौमाता संरक्षक प्रदेश परिषद सदस्य भाजपा रकम सिंह भाटी मौजूद रहे। 

"गौमाता हमारी पूज्यनीय है"
इस दौरान रकम सिंह भाटी ने कहा कि गौमाता हमारी पूज्यनीय है और हिंदू धर्म की आस्था का प्रतीक है। गौमाता मे देवताओं का वास है। गाय का दूध अमृत है। गाय का गोबर और मूत्र भी अनेक ओषधियों मे काम आता है। हमारे शास्त्रों में लिखा है कि जो व्यक्ति गाय की सेवा करता है, वह संसार रूपी भव सागर को पार करता हुआ मोक्ष को भी पा सकता हैं। 

योगी सरकार ने नंदी और गाय को उचित सेवा मिली 
भाजपा हिंदू धर्म, हिंदू संस्कृति और गाय की रक्षा के लिए संकल्पित है। जब से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आई है। तब से गाय माता और नंदी बाबा सुरक्षित है। सरकार द्वारा प्रत्येक जिले मे गौशाला बना कर गाय माता और नंदी को उचित सेवा मिल रही है। भाजपा ने सदैव महापुरुषों का सम्मान किया है और उनके बलिदान को याद रखा है।

गो सेवक राहुल गुर्जर ने युवाओ को नई दिशा देते हुए कहा कि गाय माता के महत्व को पदयात्रा के मध्यम से हमने जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास किया हैं। युवाओं को आगे बढ़कर गाय माता की सेवा करते हुए शिक्षा पर भी ध्यान देना चाहिए।

अंडरवेट मेट कुश्ती का आयोजन
इसके अलावा जिला कुश्ती संघ द्वारा ग्रेटर नोएडा में शीतला मंदिर अखाड़े पर अंडरवेट मेट कुश्ती का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के सैकड़ों पहलवानों में हिस्सा लिया। इसमें मुख्य रूप से जिला कोच सत्यम पहलवान, रवि पहलवान, चतर सिंह, यशवीर नागर, मनवीर नागर और मनीष प्रधान आदि लोग मौजूद रहे। इस दौरान रकम सिंह भाटी ने कहा कि ग्रेटर नोएडा जैसे आधुनिक शहर में हमारे रंजीत पहलवान और जयवीर पहलवान सैकड़ों युवाओं को कुश्ती के क्षेत्र में प्रोत्साहित करके अपनी पुरानी संस्कृति को सवारने का काम कर रहे हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.