ग्रेटर नोएडा पहुंच पूर्व डीएम बीएन सिंह ने बांटी मुफ्त किताबें, ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा पहुंच पूर्व डीएम बीएन सिंह ने बांटी मुफ्त किताबें, ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

ग्रेटर नोएडा पहुंच पूर्व डीएम बीएन सिंह ने बांटी मुफ्त किताबें, ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा पहुंच पूर्व डीएम बीएन सिंह ने बांटी मुफ्त किताबें

Greater Noida : गौतमबुद्धनगर जिले के तत्कालीन डीएम रहे बीएन सिंह का दादरी विधान सभा एरिया के दुजाना, कचैडा, कूडीखेडा, महावड, बंबावड, डेरी मच्छा समेत दर्जनों गांवों में लोगों ने स्वागत किया। उन्होंने दुजाना गांव में एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि षिक्षा का उददेष्य बौधिक स्तर से लेकर ष्षारीरिक तल तक मानव जाति का सर्वागीण विकास करता है। 

निशुल्क किताब वितरण के कार्यक्रम में पहुंचे डीएम 
इससे मानव जाति की सोच की सीमा का भी विस्तार होता है। इस लिए समाज में षिक्षा को लेकर लडकियों की षिक्षा पर माता-पिता को जोर देना चाहिए। शिक्षा से ही समाज का विकास होता है। यह बात गौतमबुद्धनगर जिले के तत्कालीन डीएम बीएन सिंह ने दुजाना गांव में आयोजित निशुल्क किताब वितरण के कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने कहा कि  किताब पढ़ने से लोगों की सोच में बदलाव आता है। सोच की सीमा विकसीत होती है। जिससे वह जीवन का सत्य ज्ञान प्राप्त कर उसे अपने व्यवहार और आचरण में धारण करे। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से समाज को सही आर्दष-मूल्यों व सदाचार के मार्ग की स्थापना होती है। दुजाना गांव के बाद बीएन सिंह डेरीमच्छा गांव पहुंचे। यहा भी ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया। डेरी मच्छा गांव में मुक्कदम संजीव की चैपाल परआयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि बदलते हुए दौर में होते हाई टेक ष्षहरीकरण में स्थानीय ग्रामीण को समय के साथ षिक्षा के साथ आगे बढने के लिए भारतीय संस्कति को समझें। 

यह लोग हुए शामिल 
युवाओं को आगे बढने के लिए भारतीय संस्कति के महत्व को समझा कर नई टेक्नाॅलोनी और पुराने संस्कारों के साथ आगे बढ़ाना है। उनके साथ इस मौके पर युवा हिन्दू वाहिनी के जिलाध्यक्ष चैनपाल प्रधान, संजीव मुक्कदम, महेंद्र प्रधान बादलपुर, अनिल अधाना, डाॅ देवेंद्र नागर, राजकुमार रूपवास, अनूप सिंह समेत आस-पास के दर्जनों गांवों के लोग शामिल हुए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.