दो जिम्मेदारों पर एफआईआर, गांव में फैली आग से जिंदा जली थी गाय

ग्रेटर नोएडा अग्निकांड मामले में डीएम का एक्शन : दो जिम्मेदारों पर एफआईआर, गांव में फैली आग से जिंदा जली थी गाय

दो जिम्मेदारों पर एफआईआर, गांव में फैली आग से जिंदा जली थी गाय

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा अग्निकांड मामले में डीएम का एक्शन

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के सैनी गांव में नालियां देखते ही देखते आग में तब्दील हो गई। इसको लेकर पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। जांच हुई तो पता चला कि यह आग डीजल के ड्रम नाली में गिर जाने से लगी है। इस हादसे में एक गाय की मौत हो गई। इस मामले में अब डीएम (Noida DM) के आदेश के बाद टैंकर बाउज़र के मालिक पर गलत तरीके से पेट्रोल पंप से डीजल की खरीदने करने और पेट्रोल पंप द्वारा बिना जांच के गलेंट्री के डीजल दिए जाने पर कार्रवाई की गई है। दोनों के खिलाफ इकोटेक-3 थाना क्षेत्र में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

डीजल भरा टैंक पकड़ा
जिला पूर्ति अधिकारी चमन शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सैनी गांव में पशुशाला में खड़े टैंकर बाउजर में आग लगने की सूचना मिलने पर टीम मौके पर पहुंची। आग को देखते हुए लेखापाल और टीम ने नाली की जांच की है। मौके पर टैंक में 200 लीटर डीजल भरा मिला। वहीं, डिस्पेसिंग यूनिट लगी भी मिली थी।

डीएम मनीष कुमार वर्मा के आदेश पर मुकदमा
जांच के दौरान यह सामने आया कि टैंकर बाउजर में लगी डिस्पेसिंग यूनिट बांट-माप विभाग द्वारा स्टंपड नहीं है। टैंकर बाउजर के ऑनर ने गलत तरीके से पेट्रोल पंप से डीजल को खरीदा है। इनकी लापरवाही की वजह से बड़ा हादसा हो गया था।जिसकी वजह से एक गाय की मौत हो गई। इसी को देखते हुए पेट्रोल पंप और सेक्टर-12 एचपी ऑटोकेयर सेंटर के खिलाफ लापरवाही के बाद विभागीय कार्यवाही भी की जा रही है। जिला पूर्ति अधिकारी चमन शर्मा ने बताया कि डीएम मनीष कुमार वर्मा ने आदेश अनुसार इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी करवाई की जा रही है।

कब और कैसे हुई थी घटना
जानकारी के मुताबिक, बुधवार की सुबह सुबह करीब 8:21 बजे सैनी गांव के गौशाला में खड़ी महिंद्रा बोलेरो पिकअप डीजल वितरण के लिए प्रयोग में लाई जाती थी। उसी दौरान डीजल के ड्रम ने आग पकड़ ली और तेजी के फैलने लगी। बताया जा रहा है कि इस दौरान डीजल से भरा ड्रम गिर गया। जिसकी वजह से ड्रम में भरा डीजल नाली में बह गया। सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुऐ फायर सर्विस यूनिट घटना स्थल पर रवाना हुई। उन्होंने बताया कि 2 गाड़ियों की मदद से आग को पूर्ण रूप से बुझाया गया। डीजल की टंकी का तेल नाली में जा रहा था, जिस कारण आग घर के पास नाली में जलती दिख रही है। इस घटना में एक गाय की मौत हो गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए नोएडा डीएम ने संज्ञान लिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.