जेवर एयरपोर्ट को दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेसवे से जोड़ने का काम शुरू, डीएम मनीष वर्मा ने फोड़ा नारियल

खुशखबरी : जेवर एयरपोर्ट को दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेसवे से जोड़ने का काम शुरू, डीएम मनीष वर्मा ने फोड़ा नारियल

जेवर एयरपोर्ट को दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेसवे से जोड़ने का काम शुरू, डीएम मनीष वर्मा ने फोड़ा नारियल

Tricity Today | डीएम मनीष वर्मा

Greater Noida News : जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) से जुड़ी आज की सबसे बड़ी खबर है। जेवर एयरपोर्ट को दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेसवे (Delhi-Mumbai Expressway) से जोड़ने का काम शुरू हो गया है। वल्लभगढ़ से जेवर तक नया ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे बनाया जाएगा। इसके निर्माण की गुरुवार को विधिवत शुरुआत कर दी गयी है। गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष वर्मा ने दयानतपुर गांव में नारियल फोड़ा और काम शुरू करवाया है। आपको बता दें कि दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेसवे को एयरपोर्ट से जोड़ने के लिए 30 किलोमीटर लंबा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे बनाया जा रहा है।

डीएम मनीष कुमार वर्मा ने जेवर एयरपोर्ट को बल्लभगढ़ नेशनल हाईवे और दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए बनाये जा रह लिंक रोड का दयानतपुर गांव में निर्माण शुरू करवाया है। यह लिंक रोड जेवर एयरपोर्ट को बल्लभगढ़ नेशनल हाईवे, इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट और दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से जोड़ देगा। इसके निर्माण की शुरुआत करते हुए डीएम मनीष वर्मा ने कहा, "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप जेवर में बन रहे एयरपोर्ट को बल्लभगढ़ नेशनल हाईवे, आईजीआई और दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से कनेक्ट किया जाएगा। इसके लिए ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे बनाने का काम शुरू हो गया है। गौतमबुद्ध नगर में इसकी लंबाई 8.5 किलोमीटर है। बाकी हरियाणा राज्य में बनाया जाएगा। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ने निर्माण शुरू कर दिया है।"

डीएम मनीष कुमार वर्मा गुरुवार की सुबाग दयानतपुर गांव पहुंचे। लिंक रोड के निर्माण का शुभारंभ किया गया है। डीएम ने लिंक रोड के शुभारंभ अवसर पर कहा कि रोड जेवर क्षेत्र में बनाए जा रहे एयरपोर्ट को बल्लभगढ़ नेशनल हाईवे, आईजीआई और दिल्ली-मुंबई कॉरिडोर से जोड़ देगी। जिससे जेवर क्षेत्र का विकास और गति के साथ आगे बढ़ेगा। इस अवसर अपर जिलाधिकारी (भूमि अध्याप्ति) बलराम सिंह, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) डॉ.नितिन मदान, जेवर के उपजिलाधिकारी अभय सिंह समेत गांव के सम्मानित व्यक्ति उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.