Republic Day Special : डीएम सुहास एलवाई ने किया ध्वजारोह, सीआरपीएफ कैंप में 100 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया

डीएम सुहास एलवाई ने किया ध्वजारोह, सीआरपीएफ कैंप में 100 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया

Tricity Today | डीएम सुहास एलवाई ने किया ध्वजारोह

सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट के अलावा जिले भर के सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों द्वारा ध्वजारोहण किया गया है। जिलाधिकारी कार्यालय पर डीएम सुहास एलवाई ने ध्वजारोहण किया और सलामी ली है। डीएम ने गणतंत्र के बारे में जानकारी दी। यमुना प्राधिकरण में मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरुण वीर सिंह ने ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी। एसीईओ मोनिका रानी, रवींद्र सिंह और ओएसडी शैलेंद्र भाटिया ने गणतंत्र दिवस की सार्थकता को बताया। सीईओ ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को सम्मानित किया है।

सीआरपीएफ 100 फीट ऊंचा तिरंग फहराया
ग्रेटर नोएडा में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) पर भी मंगलवार को 72वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया है। सीआरपीएफ के जनसंपर्क अधिकारी एस गणेश ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि महेश कुमार कमांडेंट 221 बटालियन ने सलामी ली। साथ ही ग्रुप केंद्र कैंपस के शौर्य चौक पर लगाए गए 100 फिट ऊंचे ध्वज को 235 बटालियन द्वारा फहराया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने राष्ट्रपति द्वारा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के चार शौर्य चक्र, 68 गैलंट्री पुलिस पदक (पुलिस वीरता पदक), एक पीपीएमजी से सम्मानित अधिकारियों और जवानों के नाम पढ़कर सुनाएं। 

पहली बार शामिल हुआ कमांडो दस्ता
गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट बनने के बाद गणतंत्र दिवस की परेड में इस बार कमांडो दस्ता को शामिल किया गया। इस कमांडो टीम में 25 पुलिसकर्मियों की नियुक्ति की गई है। यह कमांडो टीम मध्यप्रदेश के नीमच में तीन महीने का प्रशिक्षण प्राप्त कर कर हाल में लौटी है।  मंगलवार को गणतंत्र दिवस की परेड में पीएसी 49 वीं वाहिनी की टीम को पहला और कमांडो टीम को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ।

रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए
गणतंत्र दिवस पर इस बार कोरोना संकट के चलते स्कूली बच्चों को रंगारंग कार्यक्रम में शामिल नहीं किया गया। जिसके चलते पुलिस अधिकारियों के परिवार की महिलाओं ने अपने बच्चों को ही रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए तैयार किया। गणतंत्र दिवस की परेड के बाद पुलिस कर्मियों के बच्चों ने देशभक्ति गीतों पर बहुत सुंदर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

अधिकारी और कर्मचारी सम्मानित हुए
कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने गौतम बुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और अपर पुलिस उपायुक्त नोएडा रण विजय सिंह को प्लेटिनम डीजी डिस्क अवार्ड से सम्मानित किया। इसके अलावा इंस्पेक्टर जितेंद्र दीखित को सिल्वर और आरक्षी मोहम्मद इरफान को पुलिस महानिदेशक का प्रशंसा चिन्ह (आप्रेशनल) से पुरस्कृत किया गया। इरफान दनकौर कोतवाली की बिलासपुर पुलिस चौकी पर तैनात हैं। इनके अलावा काफी संख्या में पुलिस के अधिकारी और कर्मचारियों को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.