ग्रेटर नोएडा: प्राधिकरण के कैंप में कागजी कार्रवाई पूरी करने नहीं पहुंचे दर्जनों आवंटी, आवेदन निरस्त किया जाएगा

प्राधिकरण के कैंप में कागजी कार्रवाई पूरी करने नहीं पहुंचे दर्जनों आवंटी, आवेदन निरस्त किया जाएगा

Tricity Today | Greater Noida Authority

  • -नक्शा-सीसी लेने नहीं आए आवंटी
  • -ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने आवेदन कर चुके 15 व्यावसायिक आवंटियों को बुलाया था
  • -सिर्फ दो आवंटी शिविर में पहुंचे
  • -27 अप्रैल को नहीं आए तो उनके आवेदन हो जाएंगे निरस्त

 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) अब नक्शा ऑनलाइन पास करेगा। साथ ही कंपलीशन सर्टिफिकेट (Completion certificate) भी ऑनलाइन (Online) दिया जाएगा। अब तक आए ऑफलाइन आवेदनों को 30 अप्रैल तक निपटा दिया जाएगा। वाणिज्यिक संपत्तियों के लिए आयोजित शिविर में 15 में से सिर्फ 2 आवंटियों ने ही शिविर का लाभ उठाया। अब प्राधिकरण ने उन्हें एक मौका और दिया है। ये आवंटी अब 27 अप्रैल को आयोजित शिविर में नक्शा पास या पूर्णता प्रमाणपत्र ले सकते हैं। अगर तय तिथि पर आवंटी नहीं आए तो उनका आवेदन निरस्त माना जाएगा। इसके बाद ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

इन आवंटियों को आना था

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के नियोजन विभाग ने वाणिज्यिक परिसम्पत्तियों के आवंटियों के लिए नक्शा पास कराने/ कम्प्लीशन प्रमाण पत्र देने के लिए शिविर (Camp) का आयोजन किया था। पहले से आए ऑफलाइन आवेदनों को इस शिविर में निपटाया जाना था। इसमें हर्ष एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड, जीएलडी इंफ्रा प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, किशोर प्रॉप मार्ट प्राइवेट लिमिटेड मैसर्स धर्मपाल सोलंकी, मैसर्स आरबीएल इंटरप्राइजेज, इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड, वंदना मिश्रा, अधिम इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड, प्रो इंफ्ररल प्राइवेट लिमिटेड, स्ट्रेटल इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड, मैसर्स नीलेश कुमार, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, सन साइन रेफिजरेशन इंडिया आदि को बुलाया था। 

13 आवेदकों को फिर बुलाया गया है

लेकिन इसमें से सिर्फ 2 आवेदक ही कैंप में पहुंचे। इसलिए बचे हुए 13 आवेदकों को 27 अप्रैल के शिविर में बुलाया गया है। अगर ये सभी निर्धारित तिथि पर नहीं पहुंचे, तो उनका आवेदन स्वत: निरस्त माना जाएगा। प्राधिकरण ने अपने आवंटियों से अपील की है कि वे प्राधिकरण दफ्तर न आएं। सभी लोग ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए ही अपने काम कराएं। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। कोई भी आवंटी 0120-2336046, 47, 48 एवं 49 और व्हॉट्सअप नंबर 8800203912 पर संपर्क कर सकते हैं।

तीन दिन लगेगा कैंप

नक्शा पास कराने या पूर्णता प्रमाण पत्र लेने के लिए आवेदन कर चुके आवंटियों को शिविर में बुलाया गया है। 20 अप्रैल को बिल्डर, 27 अप्रैल को औद्योगिक एवं वाणिज्यिक व 30 अप्रैल को संस्थागत आवंटियों को बुलाया गया है। इसमें मौके पर ही समस्या का समाधान किया जाएगा।

जल्द तिथि घोषित होगी

कोविड-19 महामारी के चलते ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण आवासीय सम्पत्तियों के आवंटियों तथा किसानों से जमीन खरीदने के लिए विशेष अभियान चलाएगा। इसके लिए शिविर लगाए जाएंगे। इन शिविर की तिथियां जल्द घोषित की जाएंगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.