ग्रेटर नोएडा में घुसा आया खूंखार जंगली जानवर, 3 बकरियों का शिकार किया, जानिए पूरा मामला

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा में घुसा आया खूंखार जंगली जानवर, 3 बकरियों का शिकार किया, जानिए पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा में घुसा आया खूंखार जंगली जानवर, 3 बकरियों का शिकार किया, जानिए पूरा मामला

Tricity Today | जंगली जानवर ने किया बकरियों का शिकार

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में जंगली जानवर के हमले से 3 बकरियों की मौत का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले के बाद गांव में दहशत का माहौल है। लोग पालतू पशुओं को लेकर काफी चिंतित हैं। गांव के लोगों का कहना है कि उनके गांव में जंगली जानवर गुस्सा आया है, जिसने बीती रात को बकरी ऊपर हमला किया। इस हादसे में 3 बकरियों की मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद जेवर कोतवाली पुलिस और वन विभाग की टीम मामले की जांच पड़ताल में लग गई है।

3 बकरियों की मौत, पंजे के निशान मिले
ग्रेटर नोएडा में स्थित जेवर थाना प्रभारी उमेश ने बताया कि उनको सूचना प्राप्त हुई की बीती देर रात को थाना क्षेत्र अंतर्गत चारोली गांव में जंगली जानवर घुस गया। जिसने गांव में रहने वाले एक व्यक्ति की 3 बकरियों पर जानलेवा हमला किया है। इस हादसे में 3 बकरियों की मौत हो गई है। सूचना मिलने के बाद पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

अभी तक जंगली जानवर के होने की पुष्टि नहीं
थाना प्रभारी उमेश का कहना है कि उनको शिकायत मिली है कि गांव में कोई जंगली जानवर घुस आया है। लोगों का कहना है कि जंगली जानवर के पंजे के निशान भी दिखाई दिए हैं। पुलिस हर एक पहलू से जांच पड़ताल कर रही है। अभी तक जंगली जानवर के होने की पुष्टि नहीं हुई है। वन विभाग की टीम आरोपों को ध्यान में रखते हुए पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

कोई पहला मामला नहीं
आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा में जंगली जानवरों के आतंक का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी काफी स्थानों पर आवारा पशुओं और पालतू पशुओं पर जंगली जानवरों द्वारा जानलेवा हमला का मामला सामने आया था। ग्रेटर नोएडा के म्यू सेक्टर में करीब डेढ़ साल पहले दो कुत्तों के मुंह को बुरी तरह नोंचा गया था। इसके अलावा काफी अन्य मामले भी प्रकाश में आ चुके हैं। हालांकि वन विभाग की टीम जांच पड़ताल करती है, लेकिन कोई खूंखार जंगली जानवर नहीं मिलता है।

एनटीपीसी में रहता है तेंदुए का परिवार
बताया जाता है कि ग्रेटर नोएडा के एनटीपीसी में तेंदुए का परिवार रहता है। काफी बार कई तेंदुए सीसीटीवी कैमरे में कैद भी हुए हैं। हालांकि अभी तक किसी को भी इन तेंदुओं ने क्षति नहीं पहुंचाई है। वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ने के लिए काफी बात जान भी बिछाए हैं, लेकिन अभी तक एक भी तेंदुआ वन विभाग के कब्जे में नहीं आया है। वन विभाग की टीम ने एनटीपीसी में रहने वाले लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा है। एनटीपीसी के अलावा काफी स्थानों पर भी अनेक बार तेंदुए देखे गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.