देश की सबसे स्मार्ट टाउनशिप में होगा मकान और दुकान बनाने का सपना पूरा, जानिए जमीन के रेट

ग्रेटर नोएडा से अच्छी खबर : देश की सबसे स्मार्ट टाउनशिप में होगा मकान और दुकान बनाने का सपना पूरा, जानिए जमीन के रेट

देश की सबसे स्मार्ट टाउनशिप में होगा मकान और दुकान बनाने का सपना पूरा, जानिए जमीन के रेट

Tricity Today | IITGNL in Greater Noida

Greater Noida News : देश की सबसे स्मार्ट टाउनशिप में से एक आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में मकान और दुकान पाने का सपना जल्द पूरा हो सकता है। इस टाउनशिप की पहली रिहायशी और कॉमर्शियल स्कीम लाने पर आईआईटीजीएनएल की बोर्ड ने मुहर लगा दी है।

747.5 एकड़ में बन रही इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप
दिल्ली-मुबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के अंतर्गत दादरी के पास लगभग 747.5 एकड़ में इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप बसाई गई है। यह पूरी तरह से स्मार्ट टाउनशिप है जो कि प्लग एंड प्ले इन्फ्रास्ट्रक्चर एवम ऑटोमैटिक सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम से लैस है। डीएमआईसी और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का संयुक्त उपक्रम डीएमआईसी इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप ग्रेटर नोएडा लिमिटेड द्वारा इस टाउनशिप को विकसित किया गया है। 

इंटरनेशनल कंपनियां आ रहीं
हायर इलेक्ट्रॉनिक्स, फॉर्मी मोबाइल, सत्कृति इंफोटेनमेंट, चेनफेंग (एलईडी कंपनी), जे वर्ल्ड इलेक्ट्रॉनिक्स जैसी कई कंपनियों ने यहां निवेश किया है। इस टाउनशिप में रिहायशी एरिया को विकसित करने की मांग की जा रही थी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ और आईआईटीजीएनएल की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी की पहल पर अब इस टाउनशिप में लोगों को रिहायश और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। 

43,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से मिलेगी जमीन
इस टाउनशिप की पहली रिहायशी और कॉमर्शियल मिक्स यूज स्कीम लाने के लिए आईआईटीजीएनएल की बुधवार को संपन्न बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखा गया, जिस पर बोर्ड ने मुहर लगा दी है। ग्रुप हाउसिंग योजना के अंतर्गत कुल 60.69 एकड़ एरिया में 8 ग्रुप हाउसिंग भूखंडों की स्कीम लांच की जाएगी। इनमें 17,400 वर्ग मीटर से लेकर 56,300 वर्ग मीटर तक के भूखंड शामिल हैं। इन भूखंडों के लिए 5.25 का एफएआर होगा। इनका रिजर्व प्राइस 43,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर रखा गया है। 

यहां पर 74,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से मिलेगी जमीन
इसी तरह 8 वाणिज्यिक मिक्स यूज भूखंडों की योजना भी जल्द लांच की जाएगी। ये भूखंड 10,800 से लेकर 39,900 वर्ग मीटर तक हैं। इनका रिजर्व प्राइस 74,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर है। इन भूखंडों के लिए 5.5 का एफएआर होगा। आईआईटीजीएनएल की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी का कहना कि स्मार्ट टाउनशिप की इन दोनों योजनाओें के पूर्ण सफल होने की उम्मीद जताई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.