शारदा यूनिवर्सिटी की छात्रा के नाम चल रही थी 150 करोड़ की ड्रग्स फैक्ट्री, एनसीआर के कॉलजों में होता था सप्लाई

Greater Noida : शारदा यूनिवर्सिटी की छात्रा के नाम चल रही थी 150 करोड़ की ड्रग्स फैक्ट्री, एनसीआर के कॉलजों में होता था सप्लाई

शारदा यूनिवर्सिटी की छात्रा के नाम चल रही थी 150 करोड़ की ड्रग्स फैक्ट्री, एनसीआर के कॉलजों में होता था सप्लाई

Tricity Today | नोएडा पुलिस ने पकड़ी ड्रग्स फैक्ट्री

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में 150 करोड़ की जो ड्रग्स फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ है, उसमें अब बड़ा खुलासा हुआ है। चार विदेशी नागरिक एक किराए के मकान में ड्रग्स बना रहे थे। मकान का रेंट एग्रीमेंट एक विदेशी लड़की के नाम पर था। वह लड़की ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क में स्थित शारदा यूनिवर्सिटी की छात्रा है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस को आशंका है कि उसके साथ पढ़ने वाले काफी बच्चे इस गैंग का हिस्सा हो सकते हैं। जांच में यह भी पता चला है कि शारदा यूनिवर्सिटी की छात्रा का भाई ड्रग फैक्ट्री का हिस्सा था, जो गिरफ्तार हुआ है।

रेंट एग्रीमेंट में शारदा यूनिवर्सिटी का नाम
ग्रेटर नोएडा के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक 150 करोड़ की पकड़ी गई ड्रग्स फैक्ट्री में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। चारों लोग मूल रूप से नाइजीरिया के रहने वाले हैं। जांच से पता चला है कि इसमें दो लड़कियां भी शामिल है, जो अभी फरार है। इनमें से एक लड़की गिरफ्तार आरोपी की बहन है, जिसके नाम पर रेंट एग्रीमेंट है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उस छात्रा ने रेंट एग्रीमेंट में अपने आप को शारदा यूनिवर्सिटी का छात्र बताया था। हालांकि, इस मामले की अभी जांच की जा रही है। जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर रिपोर्ट कोर्ट के सामने पेश की जाएगी।

शारदा यूनिवर्सिटी के जिम्मेदार शांत
इस मामले में शारदा यूनिवर्सिटी की अधिकारी सत्यम श्रीवास्तवा और अजीत सिंह से बातचीत करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया है। अगर शारदा यूनिवर्सिटी की तरफ से कोई जवाब आता है तो उसको अपडेट किया जाएगा।

कैसे हुआ खुलासा
ग्रेटर नोएडा के डीसीपी साद मियां खान ने बताया कि थाना ईकोटेक-1 प्रभारी अनुज कुमार, थाना दादरी प्रभारी सुजीत उपाध्याय और स्वाट टीम के प्रभारी यतेंद्र सिंह ने एक सूचना के आधार पर गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के पास से ओनय्कची फ्रैंक और इमैनुवल को गिरफ्तार किया था। इनके पास से पुलिस ने एक कार में रखी हुई एमडीएमए मादक पदार्थ बरामद की थी। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने बताया कि ओमिक्रान-1 में स्थित एक मकान में वो लोग रहते हैं और वहां पर एमडीएमए समेत अन्य मादक पदार्थ बनाने की लोग फैक्ट्री चलाते हैं।

मौके से 26 किलो 760 ग्राम ड्रग्स मिला
इस पूछताछ के बाद पुलिस ने उस मकान में छापा मारकर वहां मौजूद इफेनयी जॅनबॉस्को और चिडी को गिरफ्तार किया है। इनके पास से बनी हुई कुल 26 किलो 760 ग्राम क्रिस्टल (एमडीएमए पाउडर) बरामद किया। इसके अलावा अवैध रूप से मादक पदार्थ बनाने में प्रयोग होने वाले कच्चा माल, उपकरण, रासायनिक माल, रसायन और दो कार बरामद हुई है। 

रेंट एग्रीमेंट लड़कियों के नाम
पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी नाइजीरिया से आकर भारत में अवैध रूप से रह रहे थे। ये लोग मादक पदार्थ बनाकर देश के विभिन्न भागों में और यहां के कई विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को बेचते थे। पुलिस को मकान का रेंट एग्रीमेंट मिला है, जिसमें लड़कियों के नाम लिखे हुए हैं। इन आरोपियों के साथ दो लड़कियां और शामिल हैं, जो मूल रूप से अफ्रीका की रहने वाली है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.