कंपास मशीन में आग लगने से गेंहूं की 50 बीघे फसल जलकर खाक, दमकल की गाड़ियों ने पाया काबू

ग्रेटर नोएडा: कंपास मशीन में आग लगने से गेंहूं की 50 बीघे फसल जलकर खाक, दमकल की गाड़ियों ने पाया काबू

कंपास मशीन में आग लगने से गेंहूं की 50 बीघे फसल जलकर खाक, दमकल की गाड़ियों ने पाया काबू

Tricity Today | कंपास मशीन में आग लगने से गेंहूं की 50 बीघे फसल जलकर खाक

ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र के चुहरपुर बांगर में रविवार को गेहूं की फसल काटते वक्त कंपास मशीन में आग लग गई। मशीन से आग गेंहूं की खड़ी फसल के खेतों में फैल गई। देखते ही देखते 50 बीघा फसल जलकर राख हो गई। मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और फायर विभाग को दी। सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक करीब 50 बीघे फसल जल चुकी थी। 

बताते चलें कि रविवार को ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र के चुहरपुर बांगर गांव में कंपास मशीन से गेहूं के फसल की कटाई हो रही थी। इसी दौरान दोपहर करीब 12:00 बजे कंपास मशीन में आग लग गई। मशीन से होते हुए आग खड़ी फसल में पहुंच गई। थोड़ी देर में आग ने विकराल रूप धर लिया। ऊंची-ऊंची लपटें और धुएं का गुबार देखकर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। 

थोड़ी देर में आग करीब 50 बीघे खड़ी फसल में फैल गई। लोगों ने दनकौर कोतवाली पुलिस और दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक खड़ी फसल जलकर खाक हो गई। कंपास मशीन काफी देर तक आग की लपटों में घिरी रही। मशीन से धुएं का गुबार आसमान की तरफ जाता दिखाई दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.