गौतमबुद्ध नगर के गांवों में कोरोना वायरस फैला, दुजाना में 19 और भाईपुर में 12 लोग मरे, ग्रामीणों में फैली दहशत

BIG NEWS : गौतमबुद्ध नगर के गांवों में कोरोना वायरस फैला, दुजाना में 19 और भाईपुर में 12 लोग मरे, ग्रामीणों में फैली दहशत

गौतमबुद्ध नगर के गांवों में कोरोना वायरस फैला, दुजाना में 19 और भाईपुर में 12 लोग मरे, ग्रामीणों में फैली दहशत

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

-जनपद के लगभग हर गांव में खांसी, जुकाम और बुखार के मरीज हैं
-प्रशासन ने गांवों में सेनेटाइजेशन और वैक्सीनेशन कराने की मांग की

Coronavirus cases in Gautam Buddh Nagar : कोरोना वायरस का संक्रमण जिले के गांवों में पैर पसारता जा रहा है। जांच नहीं होने और जांच कराने में लापरवाही बरतने से समस्या विकराल रूप ले रही है। एक हफ़्ते में दुजाना गांव में 19 लोगों की मौत हो चुकी है। दनकौर के भाईपुर गांव में 10 दिनों में 12 लोग जान गंवा चुके हैं। लोगों ने गांवों में वृहद तरीके से सेनेटाइजेशन कराने की मांग की है।

कोरोना का कहर शहर से गांवों में पहुंच गया है। क्षेत्र की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत दुजाना में कोरोना जैसे लक्षणों से हफ़्ते भर में 19 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। गांव में अब तक विकास, विजय पाल, दर्शन, बदलू, राजकुमार उर्फ पप्पू, फिरे ठेकेदार, बिज्जन, सुमंत्रा पांचाल, राजे जाटव, मेहरचंदी ज्ञानवती (प्रेम सिंह सूबेदार), सावित्री (भोला जिम), रणवीर मैनेजर, सुमन, हरवीरी देवी, रेनू, प्रेमराज सूबेदार, अजीत मैनेजर और सुभाष आदि की मौत हो चुकी है।

दुजाना गांव के निवासी शिक्षाविद मेजर रूप सिंह नागर और मास्टर भूपेन्द्र नागर ने प्रशासन से गांव को सेनेटाइज कराने करवाने की मनः की है। गांव मे वैक्सीनशन सेंटर बनाने की अपील की है। मास्टर भूपेन्द्र नागर ने बताया कि अब गांव के लोग इस बीमारी से बचने के लिए नियमित रूप से मास्क का प्रयोग कर रहे हैं। जरूरत होने पर ही घरों से बाहर निकल रहे हैं।

वहीं, रबूपुरा कस्बा और आसपास के कई गांवों में पिछले कुछ दिनों के दौरान मौतों का आंकड़ा अचानक से बढ़ गया है। ज्यादातर मामलों में मृतकों में कोविड-19 के से लक्षण थे, लेकिन जांच न हो पाने की वजह से मौतों का सही कारण नहीं पता चल सका है। क्षेत्र के भाईपुर ब्रह्मनान गांव में रहस्यमय तरीके से पिछले दस दिनों के दौरान 12 लोगों की मौत हो चुकी है। ग्रामीणों का कहना है कि मरने वालों में ज्यादातर को पहले से कोई गम्भीर बीमारी नहीं थी। बस दो चार दिन बुखार आया और मौत हो गई। अचानक हुई मौतों को लेकर गांव में कोरोना फैलने की आशंका के चलते ग्रामीण दहशत में हैं। 

उधर, कस्बा रबूपुरा में पिछले करीब दो सप्ताह के दौरान सांस लेने में दिक्कत जैसे कोरोना के लक्षणों से दर्जनभर लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से कुछ की मौत तो कोरोना से हुई बाकी मृतकों की जांच नहीं होने की वजह से मौतों के कारण का सही पता नहीं चल सका। क्षेत्र के लगभग प्रत्येक गांव में बड़ी संख्या में ग्रामीण बुखार, खांसी, गले में खराश जैसी बीमारियों से जूझ रहे हैं। इसे देखकर आशंका है कि कोरोना संक्रमण गांवों में भी तेजी से फैल रहा है।

आज की रिपोर्ट
गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 1026 नए मामले दर्ज किए गए है। उन्होेंने बताया कि जिले में अब तक 55,350 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। 

आज 1041 लोग कोरोना से ठीक हुए
उन्होंने बताया कि जिले में सोमवार को अलग-अलग अस्पतालों से 1041 मरीज कोरोना वायरस से ठीक होकर अपने घर लौटे है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अब तक 55,350 कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके है। जिसमें से 46,783 मरीज कोरोना से ठीक होकर अपने घर जा चुके हैै।

मौत के मामलों में नहीं कोई राहत
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अब रोजाना कम से कम 10 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है। जिले में आज 10 लोगों की जान कोरोना वायरस से ले ली है। जिसके बाद अब तक पूरे जनपद में 327 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है। 

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.