यूपी में सबसे बड़ी रोबोटिक्स कंपनी में पहुंचे दुर्गा शंकर मिश्र, टेक्नोलॉजी को देखकर हुए खुश

ग्रेटर नोएडा में चीफ सेक्रेटरी : यूपी में सबसे बड़ी रोबोटिक्स कंपनी में पहुंचे दुर्गा शंकर मिश्र, टेक्नोलॉजी को देखकर हुए खुश

यूपी में सबसे बड़ी रोबोटिक्स कंपनी में पहुंचे दुर्गा शंकर मिश्र, टेक्नोलॉजी को देखकर हुए खुश

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा में चीफ सेक्रेटरी

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-10 स्थित रोबोटिक्स कंपनी एडवर्ब टेक्नोलाॅजी का निरीक्षण किया। कंपनी के फंक्शनल होने के बाद पहली बार इस कंपनी का भ्रमण करने पहुंचे मुख्य सचिव रोबोटिक्स से जुड़ी टेक्नोलोजी देखकर बहुत खुश हुए। इस कंपनी में बीते साल से उत्पादन भी शुरू हो चुका है। 

सेल्वा कुमारी जे और रवि कुमार एनजी ने बताई खूबियां
मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कंपनी प्रबंधन का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि स्टार्टअप में रोबोटिक्स की आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल कर इस तरह का उद्यम स्थापित करना बहुत सराहनीय है। रोबोटिक्स उद्योग का और विस्तार कर देश की तरक्की में भागीदार बनने की अपील की है। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने रोबोट बनाने की प्रक्रिया को बारीकी से समझा। उनके साथ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार, मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे, डीएम मनीष वर्मा, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ आशुतोष द्विवेदी, ओएसडी विशु राजा समेत कंपनी के मालिकान और अन्य स्टाफ मौजूद रहे। 

इससे पहले आए योगी आदित्यनाथ
आपको बता दें कि एडवर्ब टेक्नोलाॅजी रोबोटिक्स फील्ड में उत्तर प्रदेश की पहली सबसे बड़ी कंपनी है। इसका इस्तेमाल माल ढुलाई समेत कई कार्यों में किया जाता है। यह कंपनी आवंटन से करीब एक साल में रिकाॅर्ड समय में बनकर तैयार हो गई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस कंपनी का भ्रमण कर चुके हैं। एक हजार से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त हुए हैं। कंपनी इसका और भी विस्तार करने के लिए प्रयासरत है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.