ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे को संवारने का काम शुरू, अहसास होगा कि ग्रेटर नोएडा में हैं

अच्छी खबर : ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे को संवारने का काम शुरू, अहसास होगा कि ग्रेटर नोएडा में हैं

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे को संवारने का काम शुरू, अहसास होगा कि ग्रेटर नोएडा में हैं

Tricity Today | ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे को संवारने का काम शुरू, अहसास होगा कि ग्रेटर नोएडा में हैं Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे (Eastern Peripheral Expressway) के इंटरचेंज का सौंदर्यीकरण कराया जा रहा है। ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से आने वाले लोगों को पता लग सके कि वह ग्रेटर नोएडा आ गए हैं। इसका काम शुरू हो गया है। इंटरचेंज के पास हरियाली बढ़ाई जा रही है। साइनबोर्ड लगाए जा रहे हैं। लोगों को आसानी से यह पता लग सके कि उन्हें किस रास्ते से जाना है। अभी ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से ग्रेटर नोएडा उतरने पर लोगों को भ्रम हो जाता है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अफसरों का कहना है कि यह काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा। ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे का ग्रेटर नोएडा में सिरसा के पास इंटरचेंज है। इस मार्ग का इस्तेमाल करने के लिए लोग यहीं से एक्सप्रेसवे पर चढ़ते हैं। लेकिन इंटरचेंज के आसपास हालत बहुत खराब है। ऐसा नहीं लगता है कि यह ग्रेटर नोएडा में है। ऐसे में इस क्षेत्र को विकसित करने की योजना बनाई गई। यहां पर सड़क और पटरी पर घास लगाई जा रही है। सड़कों के टूटे पड़े डिवाइडरों को ठीक किया जा रहा है। साइन बोर्ड लगाए जा रहे हैं ताकि यह पता चल सके कि कौन सा रास्ता किधर जा रहा है।

प्राधिकरण के जीएम (परियोजना) एके अरोड़ा ने बताया कि सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है। जल्द ही यह काम पूरा कर लिया जाएगा। यहां चल रहे काम पूरे होने पर इस इलाके की खूबसूरती बढ़ जाएगी। यह काम ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण की प्राथमिकता में है। यही कारण है कि उन्होंने इसका कई बार दौरा किया है। मंगलवार को भी साइट का दौरा किया और यहां चल रहे कामों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगर कोई ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से उतरे तो उसे यह समझ में आ जाए कि वह ग्रेटर नोएडा में आ गए हैं। इसकी कार्ययोजना बनाई गई है और काम चल रहा है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.