गौतमबुद्ध नगर से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले नेता के पास बाइक बोट घोटाले का पैसा, ईडी और सीबीआई ने जांच शुरू की

बड़ी खबर : गौतमबुद्ध नगर से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले नेता के पास बाइक बोट घोटाले का पैसा, ईडी और सीबीआई ने जांच शुरू की

गौतमबुद्ध नगर से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले नेता के पास बाइक बोट घोटाले का पैसा, ईडी और सीबीआई ने जांच शुरू की

Tricity Today | संजय भाटी

गौतमबुद्ध नगर संसदीय सीट (Gautam Buddh Nagar Constituency) से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले एक नेता से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी मिली है कि बाइक बोट घोटाले के मास्टरमाइंड संजय भाटी का पैसा इस नेता के पास है। इतना ही नहीं नेता को टिकट दिलाने के लिए और उसके बाद चुनाव लड़ाने में भी संजय भाटी का पैसा लगाया गया था। इस बारे में गौतमबुद्ध नगर समेत दिल्ली-एनसीआर के कई जिलों से केंद्रीय एजेंसियों को शिकायतें भेजी गई हैं। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने इस मामले में जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली है कि जल्दी ही इस नेता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में यह नेता एक बड़ी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। जानकारी मिली थी कि पहले यह टिकट बाइक बोट घोटाले के किसी मास्टरमाइंड को दिया जा रहा था, लेकिन ठीक उसी वक्त यह घोटाला खुलकर सामने आ गया। जिसके बाद टिकट इस नेता को थमा दिया गया था। उस वक्त यह चर्चा आम थी कि टिकट हासिल करने के लिए 20 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। इसके बाद चुनाव में जोर-शोर से पैसा खर्च किया गया। यह पैसा भी बाइक बोट घोटाले से हासिल किया गया था। इस बारे में गौतमबुद्ध नगर पुलिस से भी शिकायत की गई थी, लेकिन जांच नहीं हो पाई। अब इस मामले को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसियों से शिकायत की गई है। जिन पर ईडी और सीबीआई ने संज्ञान लिया है। 

विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली है कि नेता के बारे में केंद्रीय जांच एजेंसियां पूरी जानकारी जुटा रही हैं। ट्राईसिटी टुडे को जानकारी मिली है कि इस नेता के पास बाइक बोट घोटाले का भारी मात्रा में पैसा ट्रांसफर किया गया था। जब इस घोटाले का खुलासा होने लगा था तो ब्लैक मनी इस नेता के पास भेजी गई थी। एक विश्वसनीय सूत्र ने बताया कि घोटाले के करीब 100 करोड़ रुपए इस लोकसभा उम्मीदवार के पास पहुंचाए गए थे। इतना ही नहीं यह नेताजी एक बार फिर आने वाले विधानसभा चुनाव में कूदने की तैयारी कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के बाद बड़ी जमीन और लग्जरी कारें खरीदी गईं
लोकसभा चुनाव लड़ने वाले इस नेता ने चुनाव हारने के बाद बड़ी जमीन खरीदी हैं। कई लग्जरी कारें भी खरीदी हैं। बेनामी संपत्तियां बनाने की जानकारी भी मिली है। बताया गया है कि कई रिश्तेदारों और निकट संबंधियों के नाम पर प्रॉपर्टी खड़ी की जा रही हैं। यह सारा गोरखधंधा प्रॉपर्टी डीलिंग की आड़ में चल रहा है। केंद्रीय जांच एजेंसियां इन संपत्तियों का पता लगाने में जुटी हैं। जानकारी यह भी मिली है कि बाइक बोट घोटाले के मास्टरमाइंड संजय भाटी और उसके रिश्तेदारों के साथ हुए लेनदेन की मनी ट्रेल इस नेता से जुड़ रही है।

बाइक बोट घोटाले का पैसा खपाने वालों की तलाश जारी
बाइक बोट घोटाले के मास्टरमाइंड समेत तमाम सहयोगी इस वक्त जेल में हैं। इन लोगों को जमानत देने से कोर्ट ने इंकार कर दिया है। दूसरी ओर इनका पैसा खपाने वालों की तलाश जांच एजेंसियों ने शुरू कर दी है। दरअसल, जेल जाने वालों के पास से उतना पैसा और प्रॉपर्टी नहीं मिली है, जितना बड़ा यह घोटाला है। जिसके चलते एजेंसियों के कान खड़े हो गए। एजेंसियों ने उनके बैंक खातों, मोबाइल कॉल डिटेल और तमाम दूसरे एविडेंस इकट्ठा किए हैं। जिनके आधार पर इस लोकसभा उम्मीदवार का नाम भी सामने आया है। लोकसभा उम्मीदवार के खिलाफ बाइक बोट घोटाले में फ्रॉड के शिकार हुए लोगों ने भी शिकायतें सीबीआई और ईडी को दी है। केंद्रीय एजेंसियों के विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बाइक बोट घोटाले के पैसे से वोट हासिल करने वाले इस नेता की गर्दन पर जल्दी ही शिकंजा कसने वाला है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.