चोरी की बिजली से जगमग था नामी अपार्टमेंट, एनपीसीएल ने लगाया आधे करोड़ का जुर्माना और 26 पर एफआईआर

Greater Noida : चोरी की बिजली से जगमग था नामी अपार्टमेंट, एनपीसीएल ने लगाया आधे करोड़ का जुर्माना और 26 पर एफआईआर

चोरी की बिजली से जगमग था नामी अपार्टमेंट, एनपीसीएल ने लगाया आधे करोड़ का जुर्माना और 26 पर एफआईआर

Tricity Today | गौरिक ग्रीन होम्स अपार्टमेंट में बिजली चोरी

Greater Noida News : बिजली चोरों के खिलाफ जारी अभियान के तहत एनपीसीएल ने एक साथ कई गांवों में छापेमारी की और भारी मात्रा में बिजली चोरी पकड़ी। बिजली चोरों के खिलाफ चलाई गई मुहिम में एनपीसीएल को सबसे बड़ी कामयाबी जलपुरा गांव में मिली, जहां निगरानी विभाग की टीम ने एक 5 मंजिला अपार्टमेंट में 33 किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी। बिजली चोरी में शामिल सभी लोगों के खिलाफ एनपीसीएल प्रबंधन की ओर से एंटी पावर थेफ्ट पुलिस स्टेशन गौताम बुद्ध नगर में एफआईआर दर्ज कराने हेतु आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। बिजली चोरों के खिलाफ एनपीसीएल का ये अभियान आगे और तेज होने वाला है। 

अवैध तार जोड़कर हो रही चोरी
खसरा नंबर 233K पर स्थित गौरिक ग्रीन होम्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित इस अपार्टमेंट का मालिक सुबोध भाटी और देवराज है। एनपीसीएल की निगरानी विभाग की टीम ने जांच में पाया कि यहां एनपीसीएल की एलटी लाइन से अवैध तार जोड़कर उसे अपार्टमेंट में लगे पैनल के माध्यम से अलग-अलग कमरों में बिजली की चोरी की जा रही थी। 

विद्युत अधिनियम 2003 के तहत एफआईआर
जांच में पता चला कि सुबोध भाटी  2 किलोमीटर दूर स्थित ऐमनाबाद गांव में अपने नाम पर जारी बिजली कनेक्शन का मीटर अवैध तरीके से लाकर उसे यहां स्थापित कर दिया था ताकि किसी को शक ना हो कि यहां बिजली की चोरी की जा रही है। एनपीसीएल की विजिलेंस टीम ने कार्रवाई के दौरान बिल्डिंग के मालिकों पर विद्युत अधिनियम 2003 के तहत मामला दर्ज कराकर 13 लाख 30 हजार का जुर्माना लगाया है।

इन गांवों में कई घरों में चोरी पकड़ी
एनपीसीएल की तरफ से गठित विशेष टीमों ने जलपुरा के अलावा घोड़ी बछेड़ा, सूरजपुर, सैनी, कासना, अमरपुर, जगनपुर, बिलासपुर और सेक्टर 36 में भी कई जगहों पर छापेमारी की और भारी मात्रा में बिजली चोरी पकड़ी। बिजली चोरों के खिलाफ इस अभियान में 114 किलोवाट लोड की बिजली चोरी पकड़ी गई और 49 लाख का जुर्माना लगाया गया। अलग-अलग जगहों पर हुई इस कार्रवाई में बिजली चोरी के कुल 26 मामले दर्ज किए गए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.