सीमा हैदर और सचिन की Love Story का हुआ The End, वापस जाएगी पाकिस्तान

ग्रेटर नोएडा में पाकिस्तानी महिला : सीमा हैदर और सचिन की Love Story का हुआ The End, वापस जाएगी पाकिस्तान

सीमा हैदर और सचिन की Love Story का हुआ The End, वापस जाएगी पाकिस्तान

Tricity Today | सीमा हैदर

Greater Noida News : सीमा हैदर और सचिन की लव स्टोरी का अब The End होने जा रहा है। उससे लगातार पूछताछ चल रही है। इसी बीच बुधवार को पत्रकारों ने उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार से बातचीत की। प्रशांत कुमार ने बातचीत के दौरान कहा, "सीमा हैदर जेल गई थी और अभी जमानत पर बाहर है। उसको बाहर भेजने की जो प्रक्रिया है, उस पर काम चल रहा है।" उनकी इन बातों से लग रहा है कि सीमा हैदर को अब डिपोर्ट किया जाएगा। हालांकि, उन्होंने इस बात की पुष्टि नहीं की है।

अभी सीमा के बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगा : प्रशांत कुमार
पिछले 2 दिनों से सीमा हैदर और सचिन से पूछताछ चल रही है। पूछताछ के लिए सीमा हैदर के ससुर नेत्रपाल को भी हिरासत में लिया गया है। पिछले 72 घंटों में काफी सवाल सीमा हैदर से पूछे गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय एजेंसियों और यूपी एटीएस के पास सवालों की काफी बड़ी लिस्ट है, जिनमें से कुछ सवालों का जवाब सीमा हैदर नहीं दे पा रही है। हालांकि। प्रशांत कुमार ने कहा है कि सीमा हैदर की गतिविधियां जांच का विषय है। जिस पर एजेंसी काम कर रही हैं। प्रशांत ने कहा, "अभी सीमा के बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगा।"

13 मई को भारत नहीं आई सीमा हैदर!
भारत-नेपाल सुनौली बॉर्डर से सीमा हैदर ने भारत में आने की बात कही थी। जिसके बाद एजेंसी ने सीसीटीवी फुटेज और रिकॉर्ड निकालें, लेकिन अभी तक उसके भारत आगमन की पुष्टि नहीं हुई। अभी तक इस बात का वेरिफिकेशन नहीं हुआ है कि सीमा हैदर इसी रास्ते से भारत आई थी। एजेंसी और एटीएस ने 13 मई को गुजरने वाली सभी बसों की जांच पड़ताल की है। इसके अलावा 1850 किलोमीटर लंबी भारत-नेपाल सीमा बॉर्डर की सभी जानकारी जुटाई। फिर भी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि वह किस तरीके से भारत आई?

"भारत-नेपाल मैत्री समझौता" के तहत सीमा हैदर आसानी ने नहीं आ सकती
भारत और नेपाल के बीच "भारत-नेपाल शान्ति और मैत्री समझौता" (Indo-Nepal Treaty of Peace and Friendship) 31 जुलाई 1950 को हुआ था। इस समझौते के मुताबिक अगर भारत-नेपाल बॉर्डर से किसी दूसरे देश का व्यक्ति भारत में एंट्री लेता है तो वहां की पुलिस एजेंसियों को जानकारी देती है। जिसके बाद संबंधित एजेंसी जांच करती है और आगे का एक्शन लेती है। रिपोर्ट की माने तो 13 मई 2023 को भारत-नेपाल बॉर्डर से किसी पाकिस्तानी महिला या अन्य व्यक्ति की एंट्री भारत में नहीं हुई। सीमा हैदर के दावे सारे झूठे साबित हो रहे हैं।

7 जुलाई 2023 को जमानत मिली थी
सीमा हैदर और सचिन को जेवर सिविल कोर्ट ने बीते 7 जुलाई 2023 को जमानत दी थी। जमानत देते समय कोर्ट ने कहा था कि किसी भी हालत में सचिन और सीमा हैदर रबूपुरा छोड़कर नहीं जा सकते। किसी शर्त पर दोनों को जमानत दी गई थी। साथ ही कोर्ट ने यह शर्त रखी थी कि जब भी पुलिस या खुफिया एजेंसी पूछताछ के लिए बुलाएगी तो सीमा को आना पड़ेगा। इसी शर्त पर दोनों को जमानत मिली है।

कब क्या हुआ
आपको बता दें कि डेढ़ महीने रबूपुरा में सचिन के साथ रहने के बाद 1 जुलाई 2023 की सुबह सीमा और सचिन रबूपुरा से भागकर मथुरा पहुंचे थे। वहां से ग्रेटर नोएडा पुलिस ने दोनों को 3 जुलाई 2023 को गिरफ्तार किया। उसके बाद दोनों को कोर्ट के सामने पेश किया गया। जहां से जेल भेज दिया गया था। सीमा के वकील ने संबंधित दस्तावेज जेवर सिविल न्यायालय के सामने पेश किए। जहां से सीमा हैदर, उसके आशिक सचिन, सचिन के पिता नेत्रपाल और सीमा के 4 बच्चों को 7 जुलाई 2030 को जमानत मिल गई। जमानत देते समय कोर्ट ने कहा था कि सीमा हैदर किसी भी शर्त पर रबूपुरा छोड़कर नहीं जा सकती है। इसी शर्त के साथ उसको जमानत मिली।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.