इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में अब ज्यादा एरिया पर निर्माण कर सकेंगे उद्यमी, बोर्ड बैठक में लगी मुहर

ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में अब ज्यादा एरिया पर निर्माण कर सकेंगे उद्यमी, बोर्ड बैठक में लगी मुहर

इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में अब ज्यादा एरिया पर निर्माण कर सकेंगे उद्यमी, बोर्ड बैठक में लगी मुहर

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बैठक

Greater Noida News : देश की सबसे स्मार्ट टाउनशिप में से एक आईआईटीजीएनएल (IITGNL) की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में औद्योगिक भूखंड खरीदने वाले आवंटी जल्द ही और अधिक एरिया पर निर्माण कर सकेंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के बाद अब आईआईटीजीएनएल के बोर्ड ने इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। बुधवार को आईआईटीजीएनएल की 46वीं बोर्ड बैठक में अधिक ग्राउंड कवरेज की उद्यमियों की मांग पर मुहर लग गई है।

ग्राउंड कवरेज को 35 से बढ़ाकर 55% किया
दरअसल, आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में ग्रेटर नोएडा की ही भवन नियमावली लागू है, जिसके अनुसार टाउनशिप मेें भूखंड लेने वाले आवंटियों को 35 फीसदी ग्राउंड कवरेज मिलता है। आईआईटीजीएनएल में अभी भी 16 भूखंड खाली हैं, जिसके लिए निवेशकों के संग आईआईटीजीएनएल की बैठक भी हुई, लेकिन ग्राउंड कवरेज कम होने के कारण रुचि नहीं दिखा रहे हैं। इसे देखते हुए औद्योगिक भूखंडों पर ग्राउंड कवरेज को 35 से बढ़ाकर 55 फीसदी करने के प्रस्ताव को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक के समक्ष रखा गया था, जिसे बोर्ड ने मंजूर कर दिया था। अब इस प्रस्ताव को डीएमआईसी-आईआईटीजीएनएल की बोर्ड के समक्ष भी रखा गया। 

सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा- उद्यमियों को बड़ी राहत
आईआईटीजीएनएल की बोर्ड ने भी इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। अब भवन नियमावली में संशोधन करने के प्रस्ताव पर जन सामान्य से सुझाव और आपत्ति मांगी जाएगी। उनका निस्तारण कर शासन के पास भेजा जाएगा। वहां से अनुमति के बाद इसे लागू किया जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ और आईआईटीजीएनएल की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी का कहना है कि इस फैसले से टाउनशिप में औद्योगिक भूखंड खरीदने वाले उद्यमियों को बड़ी राहत मिलेगी। उद्यमी कम एरिया पर अधिक निर्माण कर अपनी जरूरत पूरी कर सकेंगे। इससे टाउनशिप में अधिक निवेश होने की उम्मीद है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.